Shimla: एचआरटीसी बसों में कैशलैस सेवा को बढ़ावा देने वाले ये 12 परिचालक सम्मानित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 06:37 PM (IST)

शिमला (राजेश): एचआरटीसी बसों में कैशलैस भुगतान सेवा को बढ़ावा देने के लिए निगम प्रबंधन ने प्रदेश भर के 12 परिचालकों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। ये पुरस्कार बुधवार को निगम प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने परिचालकों में वितरित किए और परिचालकों द्वारा कैशलैस सेवा में किए गए बेहतरीन कार्यों की सराहना की। उन्होंने सम्मानित हुए परिचालकों सहित प्रदेश के निगम के सभी परिचालकों से उम्मीद जताई कि वे भी कैशलैस सेवा को बढ़ाने में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

ये पुरस्कार निगम प्रबंधन ने प्रथम तिमाही यानी जुलाई से अप्रैल के बीच किए गए बेहतरीन कार्यों के लिए दिए गए। एमडी रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि कैशलैस सेवाओं में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए निगम प्रबंधन ने 5,000, 3,000 और 2,000 रुपए के ईनाम के साथ फैन, मिक्सर और कुकर भी ईनाम में दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में परिचालक यशवंत सिंह अव्वल रहे हैं, जिन्हें 2,000 रुपए अतिरिक्त पुरस्कार देकर भी सम्मानित किया गया है।

टॉप 12 में प्रदेश के ये परिचालक हुए पुरस्कृत
शिमला डिवीजन के परिचालक पहले 3 नंबर पर आए हैं। इनमें शिमला लोकल डिपो के यशवंत सिंह, राजीव व डीडब्ल्यृू तारादेवी डिपो के राजिंद्र नेगी पुरस्कृत हुए हैं। वहीं मंडी डिवीजन में धर्मपुर डिपो के राजिंद्र कुमार, सुंदरनगर डिपो के ओम प्रकाश और मंडी डिपो के कशमीर सिंह पुरस्कृत हुए हैं। इसके अतिरिक्त हमीरपुर डिवीजन में हमीरपुर डिपो के अजय कुमार, राजेश कुमार और बिलासपुर डिपो के विनोद कुमार पुरस्कृत हुए हैं। इसी तरह धर्मशाला डिवीजन में पालमपुर डिपो के चमन लाल और राहुल कुमार और धर्मशाला डिपो के जसबीर सिंह को प्रबंध निदेशक ने पुरस्कृत किया है।

अब खुले पैसों को लेकर न तो यात्री हो रहे परेशान न परिचालक : रोहन चंद ठाकुर
एमडी रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि निगम की बसों में कैशलैस सेवा से टिकटों के भुगतान की सुविधा शुरू की गई है, जिसमें यात्री अब ऑनलाइन ही गूगल पे, स्कैन व अन्य माध्यमों से ऑनलाइन भुगतान कर रहे हैं। ऐसे में यात्रियों को भी कैश को लेकर परेशान नहीं होना पड़ रहा है। वहीं परिचालक को भी खुले पैसों को लेकर परेशान नहीं होना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News