HPU: बीए प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित, 20775 विद्यार्थी बैठे थे परीक्षा में

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 10:52 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने बीए प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया है। बीते अप्रैल व मई माह में आयोजित की गई इस परीक्षा का परिणाम 70.19 प्रतिशत रहा। पास प्रतिशतता में कम्पार्टमैंट के मामले भी शामिल हैं। इस परीक्षा में कुल 20775 विद्यार्थी बैठे थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीए प्रथम वर्ष का परिणाम घोषित करने के साथ ही सभी मुख्य स्नातक कक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं।

इस बार विश्वविद्यालय ने स्नातक कक्षाओं के परिणाम रिकॉर्ड समय में घोषित किए हैं। इससे विद्यार्थियों को काफी सुविधा हुई। विशेषकर स्नातक अंतिम वर्ष के परिणाम रिकॉर्ड समय में जारी होने से विद्यार्थियों स्नातकोत्तर स्तर की कक्षाओं में प्रवेश लेने में कोई परेशानी नहीं हुई। अब सभी स्नातक कक्षाओं के परिणाम लगभग एक माह एडवांस में घोषित हुए हैं। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. श्याम लाल कौशल ने बताया कि बीए प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया है। उन्होंंने बताया कि परिणाम विद्यार्थियों के लॉग इन आईडी पर अपलोड कर दिए गए हैं।

इक्डोल के अंतर्गत बीएड द्वितीय वर्ष का परिणाम भी घोषित
विश्वविद्यालय ने इक्डोल के अंतर्गत बीएड द्वितीय वर्ष का परिणाम भी घोषित कर दिया है। ये परीक्षाएं बीते मार्च माह में आयोजित हुई थीं। परीक्षा परिणाम 96.42 प्रतिशत रहा। परीक्षा नियंत्रक प्रो. श्याम लाल कौशल ने बताया कि परिणाम विद्यार्थियों के लॉग इन आईडी पर अपलोड कर दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News