हिमाचल में दो सीटों पर कांग्रेस के टिकट का ऐलान, देहरा का टिकट होल्ड

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 02:58 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल के 3 विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने पहले चरण में 2 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसके तहत पार्टी ने अपने पुराने प्रत्याशियों पर ही भरोसा जताते हुए नालागढ़ से हरदीप सिंह बावा और हमीरपुर से डा. पुष्पेंद्र वर्मा को प्रत्याशी बनाया है जबकि देहरा सीट पर पेंच फंसा हुआ है। इस सीट से पहले डा. राजेश शर्मा को सशक्त दावेदार माना जा रहा था, लेकिन पार्टी हाईकमान ने पहली सूची में इसी सीट से प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। ऐसा होने से देहरा को लेकर सियासी चर्चा भी गर्मा गई है। इस सीट से नरदेव कंवर भी टिकट की दौड़ में शुमार हैं।

साथ ही कुछ भाजपा नेता भी कांग्रेस के संपर्क में चल रहे हैं। हालांकि हमीरपुर और नालागढ़ में पार्टी काफी हद तक रुष्ट नेताओं को मनाने में कामयाब रही है, लेकिन देहरा में ये प्रयास ज्यादा सफल नहीं हो रहे हैं। पूर्व मंत्री रमेश धवाला तो पहले ही साफ कह चुके हैं कि यदि वर्तमान सरकार उनकी कुछ मांगें मान जाती है तो वह कांग्रेस टिकट पर लड़ने को तैयार हैं। ऐसे में सत्ताधारी दल कांग्रेस भी सभी सियासी पहलुओं को देखते हुए वेट एंड वॉच की नीति अपना रहा है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वयं हर राजनीतिक गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि कांग्रेस नालागढ़ और हमीरपुर की तरह देहरा सीट के लिए भी संगठन से जुड़े नेताओं पर ही विश्वास जताती है या फिर भाजपा के किले में सेंधमारी कर देहरा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी उतारा जाता है।

आशीष शर्मा आज भरेंगे नामांकन, 19 को बावा
3 उपचुनाव के लिए 21 जून तक नामांकन भरे जाने हैं। इसी कड़ी में हमीरपुर से भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा 18 जून को नामांकन भरेंगे। इसी तरह नालागढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी बावा हरदीप 19 जून और इसी सीट से भाजपा प्रत्याशी के.एल. ठाकुर 20 जून, देहरा से भाजपा प्रत्याशी होशियार सिंह 21 जून को नामांकन भरेंगे। नामांकन के दौरान प्रत्याशी अधिक से अधिक भीड़ जुटाकर शक्ति प्रर्दशन करने का प्रयास करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News