आदि कैलाश में फंसे हिमाचली श्रद्धालु, घर से 12 तोले सोना चोरी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 11:46 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): आदि कैलाश में हिमाचले के 16 श्रद्धालुओं के फंसे होने की सूचना है। एस.ईओसी शिमला ने बताया कि  कुल 16 हिमाचली फंसे हैं,जिसमें रविवार को निकाले गए व्यक्तियों की संख्या एक है। जबकि सोमवार को 3 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। जिले के चुवाड़ी क्षेत्र में एक घर में दिन-दिहाड़े चोरी करने का मामला सामने आया है। इस घटना में लाखों रुपए के गहने चोरी हुए हैं। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

वीडियो कॉल कर किया ब्लैकमेल, मामला दर्ज
आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने के नाम पर रोहड़ू के युवक से 23 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। साइबर थाना पुलिस ने इस मामले को दर्ज करने के बाद रोहड़ू चिढग़ांव थाना पुलिस को भी एफ.आई.आर. दर्जकर जांच करने के आदेश दिए हैं। जानकारी के अनुसार साइबर ठगों के गिरोह ने सुनियोजित तरीके से वीडियो कॉल कर रोहड़ू के चिडग़ांव थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक का आपतिजनक वीडियो बनाया और उसे वायरल करने की धमकी की आड़ में 23 लाख रुपए ठग लिए।

आदि कैलाश में फंसे 16 हिमाचली श्रद्धालु
आदि कैलाश में हिमाचले के 16 श्रद्धालुओं के फंसे होने की सूचना है। एस.ईओसी शिमला ने बताया कि  कुल 16 हिमाचली फंसे हैं,जिसमें रविवार को निकाले गए व्यक्तियों की संख्या एक है। जबकि सोमवार को 3 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। गुजरात, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के यह तीर्थयात्री आदि कैलाश के पास संपर्क मार्ग के टूटने के कारण फंसे हुए थे।

हार्ट व शूगर सहित कई बीमारियों की 37 दवाइयों के दाम किए तय
राष्ट्रीय दवा मूल्य निर्धारण प्राधिकरण (एन.पी.पी.ए.) ने हार्ट, शूगर व बी.पी. सहित कई बीमारियों के खुदरा दाम तय किए हैं। एन.पी.पी.ए. की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार इन दवाइयों को गरीब जनता की पहुंच में बनाए रखने के लिए मूल्य निर्धारण की यह कार्रवाई ड्रग (प्राइस कंट्रोल ऑर्डर) आर्डर-2013 के तहत की गई है।

चार नवनियुक्त डी.एस.पी. को दी तैनाती
प्रदेश सरकार ने हाल ही में पदोन्नत हुए वर्ष 2022 बैच के 4 डी.एस.पी. को नियुक्ति प्रदान की है। इसके तहत मानवेंद्र ठाकुर को एस.डी.पी.ओ. नालागढ़ लगाया गया है। इसी तरह विक्रांत बोनसरा को एस.डी.पी.ओ. शाहपुर और मनीष चौधरी को एस.डी.पी.ओ. शिलाई तथा डी.एस.पी. रीता देवी को आई.जी. कार्यालय सैंट्रल रेंज मंडी में नियुक्ति दी गई है।

इग्नू ने विद्यार्थियों को 25 सितम्बर तक दिया पुन: पंजीकरण करवाने का एक और अवसर
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जुलाई-2022 सत्र के लिए विभिन्न बैचलर व मास्टर डिग्री कोर्सिज में अगले वर्ष/सैमेस्टर के लिए पुन: पंजीकरण फार्म भरने की अंतिम तिथि 25 सितम्बर तक बढ़ा दी है। जुलाई 2021 सत्र में विभिन्न बैचलर, डिग्री व मास्टर डिग्री (वाॢषक पद्धति) और जनवरी 2022 सत्र में विभिन्न बैचलर डिग्री व मास्टर डिग्री (सैमेस्टर पद्धति) कोर्सिज में पहले से पंजीकृत सभी विद्यार्थी पुन: पंजीकरण के लिए पात्र होंगे।

दिन-दिहाड़े घर के ताले तोड़ उड़ा लिया 12 तोले सोना
जिले के चुवाड़ी क्षेत्र में एक घर में दिन-दिहाड़े चोरी करने का मामला सामने आया है। इस घटना में लाखों रुपए के गहने चोरी हुए हैं। नगर पंचायत के वार्ड नंबर-2 में रहने वाली ललिता देवी पत्नी वेद प्रकाश ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में कहा कि रविवार को वह सुबह 10 बजे अपने पति के साथ खन्नी स्थित मंदिर गई थी।

दसवीं की गणित परीक्षा में नकल करते पकड़े 2 विद्यार्थी
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं व 12वीं टर्म-1 परीक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। सोमवार को दसवीं की टर्म-1 परीक्षा में 2 विद्यार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा गया है। यह दोनों ही परीक्षार्थी जिला ऊना में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में परीक्षा दे रहे थे। सोमवार को दसवीं कक्षा में गणित व 12वीं में अंग्रेजी विषय की परीक्षा थी। बोर्ड ने 15 सितम्बर से परीक्षाएं शुरू की हैं।

तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया परिणाम
हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा सत्र जुलाई/अगस्त 2022 को संचालित प्रथम वर्ष फ ार्मेसी (नियमित/अपीयर), प्रथम सैमेस्टर (री-अपीयर), दूसरा सैमेस्टर (नियमित/री-अपीयर), तीसरा सैमेस्टर (री-अपीयर), चौथा सैमेस्टर (रैगुलर/अपीयर), पांचवां सैमेस्टर (री-अपीयर) व छठा सैमेस्टर एन-12 (री-अपीयर) का परिणाम घोषित कर दिया गया है। यह परीक्षा परिणाम बोर्ड की वैबसाइट पर उपलब्ध है।

सड़क दुर्घटना में घायल विदेशी को किया एयरलिफ्ट
जिला कुल्लू के बनाला के पास एल्ड कॉरेस (26) नाम का यह विदेशी चंडीगढ़-मनाली फोरलेन में सड़क दुर्घटना का शिकार हुआ था, जिसके चलते उसे क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में उपचार के लिए भर्ती किया गया था, लेकिन स्थिति गंभीर होने के कारण उसे यहां से डाक्टर ने पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया। ऐसे में इजरायल की एजैंसी के जरिए घायल विदेशी के परिजनों को इसकी सूचना दी गई थी।

बधौनी के जंगल में मिला शव, कमरे में मृत अवस्था में मिला व्यक्ति
जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में 2 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने अलग-अलग मामले दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। एस.पी. वीरेंद्र शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने जानकारी दी कि धर्मपुर थाना के तहत पुलिस को सूचना मिली कि बधौनी जंगल में एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा है। सूचना पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुटी। मौके पर पुलिस ने पाया कि यहां पर एक शव पड़ा है और इससे बदबू आ रही है। छानबीन के दौरान मौके पर मौजूद व आसपास के लोगों से पुलिस ने पूछताछ की, लेकिन लोगों से मृतक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News