Shimla: 28 उम्मीदवारों को मिली JOA IT के पदों पर नियुक्ति

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 01:21 PM (IST)

शिमला, (ब्यूरो): सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने राज्य चयन आयोग की सिफारिशों के आधार पर 28 उम्मीदवारों को जूनियर ऑफिस असिस्टैंट (जे.ओ.ए.) आई.टी. के पदों पर नियुक्ति दे दी है। इन उम्मीदवारों को तहसील व जिला कल्याण अधिकारी के कार्यालयों व अनुसूचित जातियों, अन्य पिछड़ा वर्गों, अल्पसंख्यकों एवं पिछड़ा वर्ग के सशक्तिकरण निदेशालय में जे.ओ.ए. आई.टी. पद पर तैनाती दी है।

नियुक्ति प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को जिन कार्यालयों में नियुक्ति प्रदान की है उसमें सुनाली शर्मा, शीतल शर्मा, ज्योति शर्मा, अंकिता शर्मा, सुनील वर्मा को अनुसूचित जातियों, अन्य पिछड़ा वर्गों, अल्पसंख्यकों एवं पिछड़ा वर्ग के सशक्तिकरण निदेशालय शिमला में, विशाल ठाकुर को तहसील कल्याण अधिकारी डोडरा क्वार, पंकज भारद्वाज को तहसील कल्याण अधिकारी शिमला, मनीष भारती को जिला कल्याण अधिकारी रिकांगपिओ, सोनाक्षी गुप्ता को तहसील कल्याण अधिकारी इंदौरा, आशु राणा को तहसील कल्याण अधिकारी ज्वालामुखी, अजय सिंह को तहसील कल्याण अधिकारी सलूणी, पुष्पा को तहसील कल्याण अधिकारी बंजार, रोमिल महंत को जिला कल्याण अधिकारी कुल्लू, हन्नी शर्मा को तहसील कल्याण अधिकारी ननखड़ी, वरूण कुमार को तहसील कल्याण अधिकारी खुंडियां, अजय शर्मा को जिला कल्याण अधिकारी चंबा, संदीप कुमार को तहसील कल्याण अधिकारी बद्दी, अक्षय कुमार को जिला कल्याण अधिकारी सोलन, सिद्धांत राणा को तहसील कल्याण अधिकारी तिस्सा, अनुराधा को तहसील कल्याण अधिकारी कुमारसैन, विनोद कुमार को तहसील कल्याण अधिकारी नालागढ़, अजित सिंह को तहसील कल्याण अधिकारी मूरंग, अजय कुमार को तहसील कल्याण अधिकारी सांगला, प्रियंका को जिला कल्याण अधिकारी कुल्लू, कमल देव शर्मा को तहसील कल्याण अधिकारी रोहड़ू,  अक्षय कुमार भट्ट को तहसील कल्याण अधिकारी चंबा और आरती ठाकुर को जिला कल्याण अधिकारी बिलासपुर कार्यालय में तैनाती दी है।

अब सभी उम्मीदवारों को अब संबंधित कार्यालयों में 10 दिनों के भीतर 1 अक्तूबर तक ज्वाइनिंग देनी होगी। प्रदेश में कई तहसील कल्याण अधिकारी के कार्यालयों में अभी भी जे.ओ.ए. आई.टी. की नियुक्ति की दरकार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर स्थित तहसील व जिला कल्याण अधिकारियों के कार्यालयों में तैनाती दी गई है, जिससे यहां पर कामकाज पटरी पर आ सकेगा, लेकिन प्रदेश के कई तहसील व जिला कल्याण अधिकारी के कार्यालयों में अभी भी क्लर्क की कमी खल रही है और यहां पर जे.ओ.ए. आई.टी. की नियुक्ति की शीघ्र किए जाने की दरकार है। इन कार्यालयों में काम का भार काफी अधिक है, लेकिन जे.ओ.ए. आई.टी. के पद खाली होने के कारण इन कार्यालयों में काफी प्रभावित हो रहा है। यह मामला प्रदेश सरकार के समक्ष उठता रहा है।

मुख्यमंत्री के समक्ष करेंगे बात : पुनीत मल्ली
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं मीडिया समन्वयक पुनीत मल्ली ने कहा कि धर्मशाला सहित अन्य तहसील व जिला कार्यालयों में कई स्थानों से पद खाली होने के चलते कार्य प्रभावित होने की सूचना आ रही है, ऐसे में जिन कार्यालयों में पद खाली हैं, उसका पूरा डाटा तैयार कर मुख्यमंत्री से मुलाकात की जाएगी।

किरण भडाना, निदेशक सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग कहा कहना है कि प्रदेश सरकार के निर्णय अनुसार तहसील व जिला कल्याण अधिकारी के कार्यालयों में शेष जे.ओ.ए. आई.टी. के खाली पदों को भरा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News