ऑडियो लेन-देन मामले में दूसरी गिरफ्तारी, आरोपी पृथ्वी सिंह 5 दिन के रिमांड पर भेजा

punjabkesari.in Sunday, Jun 07, 2020 - 06:44 PM (IST)

शिमला (योगराज): स्वास्थ्य विभाग में हुए पीपीई किट की खरीद में लेन-देन के ऑडियो वायरल मामले में विजिलैंस ने दूसरी गिरफ्तारी की है। ऑडियो में सुनाई दे रही आवाज के मालिक पृथ्वी सिंह को विजिलैंस ने शनिवार देर रात गिरफ्तार किया है। रविवार को आरोपी को न्यायाधीश अरविंद मल्होत्रा की अदालत में पेश किया गया, जंहा से उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपी ने जमानत मे लिए अर्जी भी लगाई है, जिस पर  9 जून को सुनवाई होगी।

विजिलैंस की तरफ से कोर्ट में कहा गया कि मामले को लेकर कुछ और सुराग विजिलैंस के हाथ लगे हैं और पैसों का लेन-देन भी हुआ है, इसलिए आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जानी जरूरी है। आरोपी पृथ्वी सिंह ऑडियो क्लिप में अपनी आवाज बचाने को लेकर विजिलैंस को गुमराह कर रहा है और कभी कह रहा है कि यह आवाज उसकी है और कभी अपनी आवाज पहचानने से मुकर रहा है इसलिए विजिलेंस ने कोर्ट में रिमांड की मांग की, जिसे देखते हुए कोर्ट ने आरोपी को 5 दिन (7 से 11जून तक) के पुलिस रिमांड में भेजा है जंहा आरोपी पृथ्वी सिंह से आगामी पूछताछ की जाएगी।

वहीं पृथ्वी सिंह के वकील धीरज आहलूवालिया ने बताया कि कोर्ट में आरोपी पृथ्वी सिंह ने कहा कि वह 15 दिन से विजिलैंस की जांच में सहयोग कर रहा है, इसलिए उसको जमानत दी जाए, साथ ही पृथ्वी सिंह ने कहा कि उसने किसी को भी पैसे नहीं दिए हैं और न ही ऑडियो को वायरल किया है।

गौरतलब है कि मामले को स्वास्थ्य विभाग के तत्कालीन निदेशक भी गिरफ्तार होने के बाद 30 मई से बेल पर है। मामले को लेकर पहले ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। पृथ्वी सिंह राजीव बिंदल के करीबी बताए जा रहे हैं। पृथ्वी सिंह की गिरफ्तारी के बाद मामले को लेकर कई और खुलासे भी हो सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News