कांगड़ा में 6 दिन में Scrub Typhus के 18 मामले पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ-पांव (Video)

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 05:00 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): हिमाचल प्रदेश में स्क्रब टाइफस के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जिला कांगड़ा में अलर्ट जारी कर दिया है। जिला में पिछले 6 दिनों में इस बीमारी के 18 से अधिक मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग गंभीर हो गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा ने जिला के सभी बीएमओ और अस्पताल प्रबंधन को स्क्रब टाइफस के मरीजों का प्राथमिकता के आधार पर इलाज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।
PunjabKesari, Doctor Checkup Image

जिला में अब तक सामने आ चुके हैं 72 मामले

बता दें कि जिला में जनवरी महीने से अब तक स्क्रब टाइफस के 72 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 57 मामले जिला कांगड़ा से जबकि 15 मामले बाहर के दर्ज किए गए हैं। पिछले 6 दिनों में 18 से अधिक मामले सामने आने से विभाग के हाथ-पांव फूल गए हैं और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।
PunjabKesari, Doctor Gurdarshan Gupta Image

क्या बोले मुख्य चिकित्सा अधिकारी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि स्क्रब टाइफस से जिला में अभी तक कोई भी मौत का मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि जिला के सभी अस्पतालों, सीएचसी, पीएचसी और स्वास्थ्य उपकेंद्रों पर स्क्रब टाइफस की दवाइयों का कोटा उपलब्ध करवा दिया गया है और लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News