6 वर्ष बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा फेक करंसी मामले का आरोपी किशा उर्फ भूत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 11:05 PM (IST)

गोहर (ख्यालीराम): 6 वर्ष पहले सराज के बगस्याड़ के एक बैंक में नकली नोट मामले में फरार चल रहे आरोपी किशा उर्फ भूत को पुलिस ने कुल्लू जिले के मलाणा से दबोचा है। मामला जिला सत्र न्यायालय मंडी में विचाराधीन है और मामले में अन्य आरोपी सशर्त जमानत पर बाहर हैं। आरोपी को मंगलवार को गोहर के उपमंडलीय न्यायिक मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

बता दें कि 26 अप्रैल, 2018 को एक आरोपी बगस्याड़ के एक बैंक में एक लाख रुपए के जाली नोटों को लेकर पहुंच गया था। इस पर बैंक के तत्कालीन कैशियर को नोट जाली होने पर शक हुआ, जिसके चलते उन्होंने 2-2 हजार रुपए के 50 नोटों को एक-एक करके जांचा। जांच में सभी नोट नकली पाए गए और मामला पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस ने मौके से शिकवारी के एक व्यक्ति लाल सिंह को जाली नोटों के साथ हिरासत में लिया। इसके बाद पुलिस जांच में जाली नोटों का यह मामला चरस की खरीद-फरोख्त से संबंधित सामने आया। मामले में एक बड़े रैकेट के शामिल होने का शक हुआ, जिस पर जिला पुलिस के तत्कालीन कप्तान ने पुलिस थाना गोहर के प्रभारी मनोज वालिया के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर मामले को सुलझाने के आदेश जारी किए।

गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के बाद एसआईटी टीम ने हरियाणा के गुड़गांव से 2 शातिरों को दबोचा जोकि वर्ष 2018 के दौरान किसी यूनिवर्सिटी में लॉ ग्रैजुएट पाए गए थे तथा जाली करंसी के किंगपिन के रूप में सामने आए। मामले में एक अन्य व्यक्ति देवा को मलाणा से गिरफ्तार किया गया, जिसे चरस की खरीद-फरोख्त के लिए 5 लाख 60 हजार रुपए के नकली नोट थमाए गए थे। देवा ने लाल सिंह को 2 लाख 10 हजार रुपए के नकली नोट दिए थे, जिन्हें पुलिस ने रिकवर कर लिया था जबकि पुलिस दूसरे आरोपी किशा उर्फ भूत की खोज में थी, जिसे आरोपी देवा ने 3 लाख 50 हजार रुपए की नकली करंसी दी थी। डीएसपी हैडक्वार्टर देव राज ने फेक करंसी पकड़े जाने के मामले में 6 वर्ष से फरार चल रहे किशा उर्फ भूत को गिरफ्तार करने तथा आरोपी को अदालत से पुलिस हिरासत में भेजने के आदेश की पुष्टि की है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News