अधिकारियों से खफा मंत्री ने पंचायत सचिवों पर निकाली भड़ास

punjabkesari.in Monday, Dec 24, 2018 - 03:45 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कुल्लू के भुंतर स्थित हाथी थान में कुल्लू विकासखंड के पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन में पहुंचे ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर काफी तल्ख दिखे। सम्मेलन के दौरान मंत्री ने जहां पंचायतों में काम कर रहे सचिव व तकनीकी सहायक को सही तरीके से काम करने की सलाह दी। वहीं इस दौरान उन्हें चेताया भी गया अगर कोई अच्छा काम नहीं करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई करने से भी सरकार नहीं चुकेगी।

सम्मेलन के दौरान मंत्री वीरेंद कंवर ने प्रदेश के पंचायत प्रतिनिधियों को भी हिदायत दी कि वह पंचायत के विकास के लिए धनराशि को किसी पार्टी के साथ ना जोड़ें और जो धनराशि सांसद, विधायक द्वारा स्वीकृत की गई है। उसे जल्द से जल्द विकास कार्य पर ही खर्च करें। अगर किसी योजना का पैसा दूसरी जगह बदलना भी है तो वह इसके लिए वीडियो कार्यालय व डीसी से अनुमति लेकर इस कार्य को पूरा कर सकते हैं। 

इसके दौरान पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा बीडीओ कार्यालय में भी विकास कार्यों की देरी के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की। इस पर मंत्री वीरेंद्र कंवर ने प्रदेश के सभी बीडीओ कार्यालय के स्टाफ को तेजी से कार्य करने की सलाह दी और कहा कि किसी भी कार्य के लिए पंचायत प्रतिनिधियों के बार बार चक्कर लगवाए जाएं। अगर इसके बाद भी ऐसा कोई मामला उनके सामने आता है तो उन पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News