रिकांगपिओ में जनजातीय जिला सलाहकार समिति की बैठक में हंगामा, विधायक जगत नेगी ने किया वॉकआऊट

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 05:37 PM (IST)

रिकांगपिओ (रिपन): शुक्रवार को रिकांगपिओ में जनजातीय जिला सलाहकार समिति की बैठक में समिति के उपाध्यक्ष जगत सिंह नेगी व वन निगम उपाध्यक्ष सूरत नेगी के बीच किसी विषय को लेकर नोकझोंक हो गई, जिसके बाद विधायक जगत सिंह नेगी ने बैठक से वाॅकआऊट कर दिया। बैठक से वॉकआऊट करने के बाद जगत सिंह नेगी ने रिकांगपिओ में मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कहा कि जनजातीय परियोजना सलाहकार समिति की बैठक में वन निगम उपाध्यक्ष सूरत नेगी लोकहित व जिला की समस्याओ पर चर्चा करने की बजाय समिति के नियमों को ताक पर रखकर नोकझोंक व अध्यक्ष की तरह बर्ताब करते हैं जिससे बैठक में लोकहित के मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाती है। उन्होंने सूरत नेगी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सूरत नेगी समिति के एक सदस्य हैं तथा बैठक में उन्हें किस तरह व्यवहार करना चाहिए इसका भी पता नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज भी परियोजना सलाहकार समिति की बैठक निश्चित की गई थी तथा बैठक में जब मैंने विशेष मुद्दे उठाने शुरू किए तो सूरत नेगी ने बीच में नोकझोंक करना शुरू कर दी। उन्होंने यह भी कहा कि इस समिति का गठन जनजातीय क्षेत्रों  की समस्याओं को हल करने व विभागीय कार्यों का मूल्यांकन करने के लिए किया गया है परन्तु भाजपा के ना‍ॅमोनेटिड लोग सत्ता की धौंस दिखाकर अपने राजनीतिक उद्देश्यों को साधने के लिए व जनता के द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों की आवाज दबाने के लिए आते हैं जोकि निंदनीय है।  

उन्होंने कहा कि इस समिति के चेयरमैन डीसी किन्नौर हैं तथा मैं वाइस चेयरमैन हूं परन्तु सूरत नेगी जोकि केवल समिति के सदस्य हैं परन्तु बैठक में वह अपने आप को अध्यक्ष से भी ऊपर समझते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बैठक में जब विभागीय कार्यों के मूल्यांकन व मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करने की बात कही तो सूरत नेगी ने कहा कि समय कम है तथा विस्तार से चर्चा नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि यदि बैठक में लोकहित के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा नहीं करनी है तो बैठक में बैठना समय की बर्बादी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News