पंप हाऊस में बंदूक की नोक पर लूटपाट, लाखों की मशीनरी व तारें ले उड़े नकाबपोश लुटेरे

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 09:15 PM (IST)

नूरपुर (ब्यूरो): नूरपुर शहर को पेयजल सप्लाई करने वाली प्रमुख चक्की जलापूर्ति योजना के पम्प हाऊस पर बीती रात बंदूक की नोक पर लुटेरों ने कर्मचारी को बंधक बनाकर मोटर, पंप, आप्रेटिव सिस्टम और बिजली की तारों को लूट लिया। जानकारी अनुसार पम्प हाऊस में आऊटसोर्स कर्मचारी रमन कुमार ड्यूटी पर था। करीब रात 10.30 बजे फिल्मी स्टाइल में 8 नकाबपोश लुटेरों ने पम्प हाऊस का दरवाजा तोड़ा तथा कर्मचारी को कपड़े से बांध दिया। तेजधार हथियार और पिस्टल उसकी तरफ करते हुए धमकी दी कि यदि उसने शोर मचाया या अलार्म दबाया तो उसकी जान जाएगी।

पुलिस को दिए बयान में कर्मचारी रमन कुमार ने बताया कि लुटेरों की भाषा से ऐसा आभास हो रहा था कि वह हिमाचल से संबंध रखते हैं क्योंकि वे पहाड़ी भाषा में बोल रहे थे। रमन कुमार के अनुसार लुटेरों ने उसका मोबाइल व कार की चाबी भी छीन ली तथा लगभग डेढ़ घंटे तक पम्प हाऊस की महंगी मशीनरी लूटते रहे। लुटेरे 2 गाड़ियों में मशीनरी को लेकर भाग गए। लुटेरों के जाने के बाद कर्मचारी ने जैसे-तैसे स्वयं को मुक्त किया व लुटेरों द्वारा पम्प हाऊस के बाहर फैंक गए मोबाइल और कार की चाबियां उठाया। ‌इसके बाद ‌उसने वारदात की सूचना विभाग के उच्चाधिकारियों व पुलिस को दी।

घटना की सूचना मिलते ही एसपी विमुक्त रंजन घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए डीएसपी नूरपुर के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस संदर्भ में धारा 452, 342, 395 तथा 506 के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता अमित डोगरा ने कहा कि लुटेरों ने पम्प हाऊस से लगभग सभी उपकरण लूट लिए हैं, जिससे विभाग को 18 से 20 लाख का नुक्सान हुआ है। उन्होंने कहा कि पेयजल स्कीम को बहाल करने के लिए विभाग अस्थायी प्रबंध करने का प्रयास कर रहा है ताकि शहर में पेयजल सप्लाई की जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News