कसुम्पटी से छोटा शिमला सड़क पर लगने वाले जाम से मिलेगी राहत, चौड़ी की जाएगी सड़क

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 04:27 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): राजधानी शिमला के कसुम्पटी से छोटा शिमला सड़क पर लगने वाले जाम से लोगों को जल्द ही राहत मिलने वाली है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इस सड़क को चौड़ा करने की हरी झंडी मिल गई है और नगर निगम जल्द ही इसका कार्य शुरू करने जा रहा है। इसके तहत छोटा शिमला से कसुम्पटी सड़क जहां-जहां बिल्कुल तंग है वहां पर इसको चौड़ा किया जाएगा। छोटा शिमला टर्निग पॉइंट पर जो निगम की दुकाने हैं उसे भी तोड़ दिया जाएगा और इस पूरी सड़क को चौड़ा किया जाएगा।
PunjabKesari

 दुकाने हटने से यहां पर जाम की समस्या कम होगी इसके अलावा कसुम्पटी तक सड़क में कई मोड़ है जहां सामने से गाडियां आ जाने से जाम लग जाता है। इन जगहों में गाड़ियों को पास देने की जगह तक नहीं है। सचिवालय होने के चलते यहां अधिक ट्रैफिक रहता है। कसुम्पटी के एसडीए कॉम्प्लेक्स में अधिकतर सरकारी मुख्यालय भी है। जिसके चलते इस सड़क पर वाहनों की आवाजाही काफी ज्यादा तादात में है और ट्रैफिक जाम की समस्या आम हो गई है। यही नहीं जाम के चलते इस मार्ग पर आम लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है और इस सड़क को सुबह शाम वन-वे किया जाता है ताकि कर्मचारी समय से कार्यालय पहुंच सके।
PunjabKesari

नगर निगम की महापौर कुसम सदरेट ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत छोटा शिमला से कसुम्पटी सड़क को चौड़ा किया जाएगा। यहां पर सड़क तंग होने के चलते हर रोज जाम जैसी समस्या पैदा हो जाती है। इससे निजात दिलाने के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत धनराशि का प्रवधान किया गया है और छोटा शिमला राजीव गांधी की प्रतिमा के साथ नगर निगम की कुछ एक दुकानें है जिन्हे तोड़ कर भी सड़क को चौड़ा किया जाएगा ताकि इस सड़क मार्ग पर जाम की समस्या से छुटकारा पाया जा सके।
PunjabKesari

बता दें कसुम्पटी से छोटा शिमला में सुबह और शाम को जाम की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है। छोटा शिमला चौक पर सड़क काफी तंग है जहां वाहनों को गुजारना मुश्किल हो जाता है और टर्निग पॉइंट होने से जाम जैसी समस्या पैदा हो जाती है और सरकारी कार्यालय जाने वाले कर्मचारी अधिकारी समय पर कार्यालय तक नही पहुंच पाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News