नाक के ऑप्रेशन के बाद व्यक्ति की मौत का मामला : परिजनों व ग्रामीणों ने NH पर शव रखकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 10:42 PM (IST)

ऊना (विशाल): मैहतपुर स्थित निजी अस्पताल में नाक के ऑप्रेशन के बाद व्यक्ति की मौत मामले में गुस्साए पारिवारिक सदस्यों, रिश्तेदारों व ग्रामीणों ने चंडीगढ़-धर्मशाला एनएच पर शव को रखकर काफी देर तक रोष प्रदर्शन किया। लगभग साढ़े 4 बजे शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन देर रात तक जारी रहा। प्रशासनिक अधिकारी प्रदर्शनकारियों को मनाने में जुटे हुए थे ताकि जाम को खुलवाया जा सके। काफी देर तक प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन सहित चिकित्सक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। काफी देर तक लगे जाम के दौरान वाहनों की लम्बी कतारें लग गईं और पुलिस को रूट डायवर्ट करना पड़ा। जाम के दौरान काफी संख्या में गाड़ियों में कई लोग फंसे रहे जिनको अपने गंतव्यों तक पहुंचने में देरी हुई।

मृतक के परिवार के लिए 1 करोड़ और चिकित्सकों की मांगी गिरफ्तारी
मृतक दविन्द्र कुमार के शव को पोस्टमार्टम के उपरांत टांडा मेडिकल काॅलेज से एम्बुलैंस के माध्यम से मैहतपुर लाया गया जहां काफी संख्या में लोग जुट गए। हंगामे की आशंका को देखकर अस्पताल बंद कर दिया गया और पूरा स्टाफ वहां से चला गया। चिकित्सक भी वहां नहीं थे। काफी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। परिवार ने आधे घंटे का अल्टीमेटम दिया और मृतक के परिवार के लिए 1 करोड़ रुपए और चिकित्सकों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की। कुछ देर बाद शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया गया और नारेबाजी की गई।

प्रशासन के समझाने पर भी नहीं माने प्रदर्शनकारी
जाम खुलवाने के लिए एएसपी प्रवीण धीमान सबसे पहले मौके पर पहुंचे और उसके बाद डीएसपी हैडक्वार्टर अंकित शर्मा भी आए लेकिन लोग अपनी मांगों पर अड़े रहे। इसके बाद एसपी अर्जित सेन ठाकुर स्वयं मौके पर पहुंचे लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उनका आश्वासन भी नहीं माना और चिकित्सकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े रहे। एसपी ने चिकित्सकों के खिलाफ पहले से मामला दर्ज होने का हवाला दिया लेकिन लोग आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते रहे। देर शाम एसडीएम ऊना विश्वा मोहन चौहान मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी लोगों को समझाने का प्रयास किया।

चिकित्सकों के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज : एसपी
एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस इस संबंध में चिकित्सकों के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज कर चुकी है और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया है ताकि मौत के सही कारणों का पता चल रहे और इस मामले में सही कार्रवाई हो सके। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News