बिंदल ने जेपी नड्डा से किया संवाद, हिमाचल के ताजा हालातों की दी जानकारी

3/29/2020 10:15:11 PM

शिमला (योगराज): भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ रविवार को वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग पर संवाद किया। वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के दौरान हिमाचल में कर्फ्यू और लॉकडाऊन की स्थिति पर विस्तृत चर्चा हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष का वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के विरुद्ध भाजपा लड़ाई किस प्रकार से लड़ रही है और आने वाले समय में किस प्रकार से लड़ेगी उस पर मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। बिंदल ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को हिमाचल की ताजा स्थिति से अवगत करवाया कि किस प्रकार प्रदेश सरकार कोरोना के विरुद्ध लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार आम आदमी को राहत प्रदान करने के लिए हरसंभव मदद प्रदान कर रही है। लोगों से अपील की जा रही है कि वे ऐसी स्थिति में संयम बनाकर रखें व घर में ही रहें।

गरीब व मजदूरों को मुहैया करवाया जा रहा राशन

उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस चीज से भी अवगत करवाया कि प्रदेश में गरीब व मजदूरों की पहचान कर उन्हें राशन मुहैया करवाया जा रहा है। इसके अलावा जो बुजुर्ग कहीं आ-जा नहीं सकते उन्हें प्रशासन के माध्यम से घर पर ही राशन की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा संगठन के तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को भी निर्देश जारी किए गए हैं कि वे भी बूथ स्तर पर ऐसे लोगों की पहचान कर उन्हें जरूरी खाद्य सामग्री मुहैया करवाएं। इस पर काम शुरू किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इस आपदा की घड़ी में प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भोजन के अभाव में भूखा न सोए, इस पर सरकार ने युद्धस्तर पर कार्य शुरू कर दिया है।

सरकार की तरफ से की जा रही व्यवस्थाएं बेहतरीन

उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को यह जानकारी दी कि प्रदेश से बाहर रह रहे छात्रों व नौकरीपेशा लोगों को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आदेशों पर अन्य राज्यों की सरकारों से संपर्क साध कर हिमाचलवासियों का पूरा ध्यान रखने का आग्रह किया गया है और प्रदेश के अन्य राज्यों में रह रहे लोगों से इस दौरान वे जहां हैं, वहीं रहने की भी अपील मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में की है तथा कहा कि हालात जैसे ही सामान्य होंगे सबकी घर वापसी का प्रबंध किया जाएगा। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस बात पर भी आश्वस्त किया कि प्रदेश में कर्फ्यू  और लॉकडाऊन के दौरान सरकार की तरफ से की जा रही व्यवस्थाएं बेहतरीन हैं। सभी वर्गों का उचित ध्यान रखा जा रहा है।


Vijay

Related News