राजीव बिंदल व राकेश पठानिया को मिल सकता है मंत्रिमंडल में स्थान

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 11:29 PM (IST)

शिमला: ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा के इस्तीफे और खाद्य, नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद प्रदेश मंत्रिमंडल में 2 पदों को भरने के लिए लॉबिंग शुरू हो गई है। इसके तहत प्रदेश मंत्रिमंडल में डॉ. राजीव बिंदल और राकेश पठानिया 2 नए चेहरे हो सकते हैं। डॉ. राजीव बिंदल के मंत्री बनने की स्थिति में सरकाघाट से विधायक कर्नल इंद्र सिंह का नाम विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए आगे आया है। डॉ. राजीव बिंदल का नाम मंत्री पद के लिए इसलिए आगे आया है क्योंकि लोकसभा चुनाव में शिमला संसदीय क्षेत्र में पर्दे के पीछे रहकर उन्होंने अहम भूमिका निभाई। ऐसा माना जा रहा है कि जिन जिलों से मंत्री के पद खाली हुए हैं, वहीं से इन पदों को भरा जा सकता है।

मंत्री पद की दौड़ में रमेश धवाला, नरेंद्र बरागटा और बलबीर वर्मा का नाम

मंत्री पद की दौड़ में इस समय रमेश धवाला, नरेंद्र बरागटा और बलबीर वर्मा का नाम आगे आया है। रमेश धवाला ने पहले भी मंत्री न बनाए जाने पर नाराजगी जताई थी, जिसके बाद उनको योजना बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया गया था। सूत्रों के अनुसार इस चुनाव में भी रमेश धवाला ने भाजपा को लीड दिलाने के लिए खुद को मंत्री पद की रेस में बताया था। इसी तरह की नाराजगी नरेंद्र बरागटा के समर्थकों में थी, जिसे देखते हुए उन्हें मुख्य सचेतक बनाया गया। नाचन के विधायक विनोद कुमार को भी सरकार की तरफ से कहीं एडजस्ट किया जा सकता है।

चर्चा के बाद होगा मंत्रिमंडल का विस्तार : जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि पार्टी नेताओं से चर्चा करने के बाद ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश मंत्रिमंडल में अनिल शर्मा के इस्तीफे और किशन कपूर के सांसद निर्वाचित होने पर इन पदों को भरा जाना है। इस पर उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News