बारिश ने फिर बरपाया कहर: सरकारी आवास पर गिरा पेड़, लोगों ने बचाई भाग कर जान (PICS)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 04:41 PM (IST)

शिमला (राजीव): राजधानी शिमला में जहां एक तरफ बरसात का मौसम अपने चरम पर पहुंच रहा है, वहीं इसमें होने वाला नुक्सान भी बढ़ता जा रहा है। शिमला में हरे और सूखे पेड़ों के गिरने का सिलसिला जारी है। लेकिन लापरवाह सरकार व नगर निगम ने खतरनाक बन चुके पेड़ों को काटने की अभी तक मंजूरी तक नहीं दी है। कुछ दिन शांत रहने के बाद सोमवार रात शिमला में भारी बारिश हुई।
PunjabKesari

इस बरसात से हालांकि यहां किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है लेकिन बेम्लोई में गिरे पेड़ ने पीडब्ल्यूडी भवन को भारी नुक्सान पहुंचाया है। जड़ से उखड़े पेड़ ने बिजली की तारों सहित पानी की पाइपलाइन को भी अपनी चपेट में ले लिया और बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है। साथ  ऊपरी मंजिल में बने सरकारी मकानों के अंदर रखे सामान को भी तोड़ डाला है। गनीमत यह रही कि समय रहते ऊपरी मंजिल में रह रहे लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई।
PunjabKesari

वहीं मेयर कुसुम सदरेट का कहना है कि निगम शिमला को पेड़ गिरने की सूचना मिली है जिसको हटवाने के लिए लेबर भेज दी है। उन्होंने बताया कि शिमला में 300 पेड़ ऐसे हैं जो लोगों के लिए खतरा बने हुए हैं, जिनको जल्द कटवाने के आवेदन भी आए हैं। निगम ने पेड़ काटने की मंजूरी के लिए फाइल सरकार को भेज दी है, जब मंजूरी मिलेगी पेड़ काट दिए जाएंगे। 
PunjabKesari


 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News