Solan: प्राइवेट यूनिवर्सिटी में जूनियर छात्र से रैगिंग, कमरे में ले जाकर की मारपीट, मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 10:43 PM (IST)

सोलन (अमित): सोलन के एक निजी विश्वविद्यालय में रैगिंग का मामला सामने आया है। पुलिस ने घटना की शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। बहारा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एक छात्र ने अपनी ही यूनिवर्सिटी के कुछ सीनियर्स व अन्य साथियों पर रैगिंग के आरोप लगाए हैं। पीड़ित छात्र ने इसकी शिकायत कंडाघाट पुलिस थाना में की है, जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हालांकि जांच के बाद ही अगले खुलासे होंगे, लेकिन इस तरह छात्र को तंग किए जाने के बाद यूनिवर्सिटी प्रबन्धन पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं कि उनकी नाक के नीचे इस तरह की घटना कैसे हो गई। जानकारी के अनुसार बहारा यूनिवर्सिटी में प्रथम वर्ष में पढ़ने वाले छात्र ने कंडाघाट पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि 2 दिन पूर्व उसके सीनियर्स फाइनल ईयर के छात्रों ने इसके साथ रैगिंग की और अपने कमरे में ले जाकर मारपीट की है। उसने पुलिस को बताया कि ये सीनियर्स उसे कई दिनों से तंग कर रहे थे और 2 दिन पहले वे उसे जबरदस्ती कमरे में ले गए और इसके साथ मारपीट भी की, जिससे उसको चोटें आई हैं। पुलिस ने छात्र की शिकायत पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया कि शिकायत मिली थी, जिसके बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी छात्रों से पूछताछ की जाएगी और उसके बाद ही अगले खुलासे हो पाएंगे। उधर, इस संबंध में यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार विनीत कुमार ने बताया कि उनके पास भी यह शिकायत पहुंची थी, जिसके बाद सोमवार को यूनिवर्सिटी की एन्टी रैगिंग कमेटी की मीटिंग हुई है और इस पर जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूनिवर्सिटी रैगिंग के सख्त खिलाफ है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News