विकास कार्यों में रोड़ा न बने विपक्ष, सरकार का करे सहयोग : विक्रमादित्य सिंह

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 04:35 PM (IST)

चम्बा (काकू): विपक्ष विकास कार्यों में रोड़ा न बने। प्रदेश के विकास में सभी का सहयोग अपेक्षित है। केंद्र सरकार के मिलने वाली धनराशि की स्वीकृति के लिए सरकार का साथ दें। यह बात लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने चम्बा में पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार संतुलित विकास कार्य करवाने का प्रयास कर रही है। एक हफ्ते के भीतर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत प्रदेश को 2800 करोड़ रुपए स्वीकृत हो जाएंगे। इससे हिमाचल में 2400 किलोमीटर सड़कों का निर्माण व रखरखाव कार्य किया जाएगा।

भरमौर क्षेत्र में निर्माण कार्यों में पाई गईं अनियमितताएं 
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जिला चम्बा के कुछ क्षेत्रों में निर्माण कार्य नियमों के तहत नहीं हो रहे हैं। विशेषकर भरमौर क्षेत्र में निर्माण कार्यों में अनियमितताएं पाई गई हैं। डेढ़ माह के भीतर भरमौर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया जाएगा और विकास कार्यों का जायजा लिया जाएगा। अगर किसी तरह की अनियमितताएं पाई गईं तो संबंधित विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला चम्बा के कुछ स्थानों पर सड़क किनारे लगे क्रैश बैरियर उखाड़कर बेचना शुरू कर दिए गए हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। इस अवसर पर पूर्व मंत्री आशा कुमारी, चम्बा के विधायक नीरज नैय्यर, चुराह के पूर्व विधायक सुरेंद्र भारद्वाज व कांग्रेस प्रदेश प्रमुख प्रवक्ता अमित भरमौरी मौजूद रहे। 

6 वर्ष के लिए ब्लैकलिस्ट होंगे ठेकेदार
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कुछ ठेकेदार काम लेने के बाद उसे समय पर पूरा नहीं कर रहे हैं। कार्यों को लटकाया जा रहा है। यही नहीं, उसी काम को दोबारा लेने की फिराक में रहते हैं। ऐसे ठेकेदारों को 5 से 6 वर्ष के लिए ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। ठेकेदारों द्वारा निर्माण कार्यों में लेटलतीफी के चलते प्रदेश की छवि खराब हो रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

चम्बा में बनेगी विश्व स्तरीय शूटिंग रेंज
लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि चम्बा में शूटिंग रेंज का निर्माण किया जाएगा। विश्व स्तरीय इस शूटिंग रेंज में आने वाले समय में अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। इसके अलावा चम्बा में इंडोर स्टेडियम भी प्रस्तावित हैं। इसके लिए निरीक्षण कर वास्तुस्थिति को लगाया जाएगा। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News