हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच करेगी सीबीआई: मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 06:35 PM (IST)

शिमला, 17 मई (भाषा) हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले की जांच सीबीआई करेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह जानकारी दी।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने मंगलवार को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का फैसला किया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने आधिकारिक आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि राज्य सरकार ने प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का निर्णय किया है।

उन्होंने कहा कि मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का पहला कारण निष्पक्ष एवं स्वतंत्र जांच सुनिश्चित करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में इस मामले की जांच राज्य पुलिस का विशेष जांच दल कर रहा है और राज्य पुलिस द्वारा ही कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था।

ठाकुर ने कहा कि सीबीआई को जांच सौंपने का दूसरा कारण इस अपराध में शामिल लोगों का अलग-अलग राज्यों का निवासी होना है। उन्होंने कहा कि एसआईटी द्वारा की गई अब तक की जांच में सामने आया है कि प्रश्नपत्र लीक मामले में संलिप्त आरोपी देश के 10 अलग-अलग राज्यों में रह रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने राज्य पुलिस की एसआईटी द्वारा अब तक की गई जांच से संतुष्टि जताते हुए इसकी सराहना की और कहा कि एसआईटी ने इस मामले में अब तक कम से कम 73 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ठाकुर ने कहा कि एसआईटी ने 15 मोबाइल फोन और लैपटॉप जब्त करने के साथ ही 8.49 लाख रुपये की नकदी जब्त की है।

गौरतलब है कि राज्य पुलिस बल में 1,334 कांस्टेबल की भर्ती के लिए इस साल 27 मार्च को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें करीब 75,000 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

विपक्षी दल कांग्रेस ने भी प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग उठायी थी ताकि निष्पक्ष जांच सुनिश्चित हो सके।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News