हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने कई परियोजनाओं को मंजूरी दी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 11:49 PM (IST)

शिमला, 30 नवंबर (भाषा) हिमाचल प्रदेश सरकार ने मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी में एक नए विश्वविद्यालय की स्थापना सहित कई नयी परियोजनाओं को मंजूरी दी। एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर विश्वविद्यालय स्थापित करने का निर्णय मुख्यमंत्री ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रिमंडल ने सरदार पटेल विश्वविद्यालय, मंडी, हिमाचल प्रदेश (स्थापना एवं नियमन) विधेयक, 2021 को राज्य विधानसभा के आगामी सत्र में पेश करने को मंजूरी दी।

मंडी संसदीय क्षेत्र और राज्य के तीन विधानसभा क्षेत्रों फतेहपुर, अर्की और जुब्बल-कोटखाई में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हाल में उपचुनाव हारने के बाद मंत्रिमंडल की यह दूसरी बैठक थी।

उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने कक्षा पहली, तीसरी, छठी और नौवीं के स्कूली छात्रों को ''अटल स्कूल वर्दी योजना'' के तहत स्कूल बस्ते की खरीद, आपूर्ति और वितरण को भी मंजूरी दी।

प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रिमंडल ने मंडी जिले के द्रांग एवं सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्रों में दो नये प्राथमिक विद्यालय खोलने को भी मंजूरी दी। इन दो स्कूलों के अलावा चंबा जिले के चार अन्य गांवों में नये प्राथमिक स्कूल खोलने की भी मंजूरी दी गई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News