शिमला की तर्ज पर पालमपुर में मालरोड बनाने की तैयारी, एमसी ने मांगे सुझाव-आपत्तियां

7/30/2021 12:23:33 AM

पालमपुर (भृगु): शिमला तथा सोलन की तर्ज पर पालमपुर में मालरोड विकसित किए जाने को लेकर नगर निगम की बैठक में मंथन किया गया। इस संबंध में पालमपुर प्रशासन ने प्रस्ताव तैयार किया जिसे मूर्त रूप देने के लिए प्रशासन पहले ही व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से वार्ता कर चुका है। इसके पश्चात इसे लेकर 31 जुलाई तक सुझाव तथा आपत्तियां आमंत्रित की गई हैं। अब नगर निगम की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई है। बैठक में विधायक आशीष बुटेल, उपमंडल अधिकारी (ना.) डॉ. अमित गुलेरिया, नगर निगम आयुक्त विनय धीमान, महापौर पूनम बाली, उपमहापौर अनीश नाग व उपमंडल पुलिस अधिकारी मोहन रावत सहित पार्षद उपस्थित रहे।

पार्किंग व्यवस्था पर भी हुई चर्चा

बताया जा रहा है कि बैठक में मालरोड विकसित करने से पहले पार्किंग की व्यवस्था पर चर्चा की गई, ऐसे में संयुक्त कार्यालय परिसर की पार्किंग को सायं साढ़े 5 बजे से 8 बजे तक की अवधि तक नि:शुल्क करने के साथ-साथ पुराने एसडीएम कार्यालय के समक्ष उपलब्ध स्थान पर भी वाहन पार्किंग की व्यवस्था करने पर मंथन किया गया। बताया जा रहा है कि इस प्रस्ताव को सिरे चढ़ाने के लिए स्थानीय लोगों की राय भी लेने के उपरांत प्रशासनिक अधिकारी तथा नगर आयुक्त समीक्षा करेंगे। 

चैकपोस्ट अस्पताल के समीप हो स्थानांतरित

स्वाभिमान पार्टी के जिला अध्यक्ष रमेश भाऊ ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो यह अभूतपूर्व कार्य होगा। उन्होंने कहा कि अब पालमपुर नए बस अड्डे के पास पैट्रोल पंप के सामने चैकपोस्ट का कोई औचित्य नहीं है क्योंकि पुलिस थाने के पास 2 करोड़ की लागत से पुल बनने से वाहनों की आवाजाही बाजार से बाहर हो रही है। इस चैकपोस्ट को सिविल अस्पताल केसाथ स्थानांतरित किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static