बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग कप की तैयारी शुरू, FAI ब्रांच से मांगी अनुमति

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 10:22 PM (IST)

पपरोला: विश्व प्रसिद्ध घाटी बीड़ बिलिंग में इस वर्ष साहसिक खेल पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिसमें देसी व विदेशी पैराग्लाइडर पायलटों के अलावा स्थानीय पायलट भी अपना दमखम दिखाते नजर आएंगे। स्थानीय प्रशासन ने इसके लिए एफ.ए.आई. की दिल्ली स्थित ब्रांच से अनुमति के लिए आवेदन कर दिया है तथा अनुमति मिलते ही इसका आयोजन करवाया जाएगा। अगर प्रशासन को इस प्रतियोगिता की अनुमति मिलती है तो अक्तूबर माह में जब मौसम पूरी तरह से इस खेल के लिए खुल जाता है तब इसका आयोजन संभव है।

2015 के बाद नहीं हुआ कोई बड़ा आयोजन
घाटी में वर्ष 2015 में हुए पैराग्लाइडिंग के वल्र्ड कप आयोजन के बाद कोई भी बड़ा आयोजन नहीं हुआ था। पिछले 2 सालों में यहां पर कुछ छोटी स्तर की प्रतियोगिताएं जरूर करवाई गईं लेकिन बड़े स्तर की प्रतियोगिता नहीं हुई। इस वल्र्ड कप में जहां बॉलीवुड फेम प्रीति जिंटा ने भाग लिया था, वहीं देश-विदेश के भी कई नामी पैराग्लाइडर पायलटों ने इस प्रतियोगिता की शोभा बढ़ाई थी।

बरसात के चलते घाटी में पैराग्लाइडिंग बंद
हालांकि इस समय बरसात के मौसम के चलते घाटी में पैराग्लाइडिंग बंद है तथा 15 सितम्बर तक खुलेगी लेकिन अगर अगले माह इस प्रतियोगिता का आयोजन यहां होता है तो सुनसान पड़ी घाटी व आसमान मानव परिंदों से भर जाएगा। इस बाबत एस.डी.एम. विकास शुक्ला ने बताया कि पैराग्लाइडिंग प्री वल्र्ड कप इस घाटी में करवाया जाए, इसके लिए एफ.ए.आई. को लिखा गया है। जैसे ही अनुमति मिलती है तो यह प्रतियोगिता अवश्य करवाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News