24 फरवरी को मैच सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे पुलिस जवान

punjabkesari.in Monday, Feb 21, 2022 - 11:07 AM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो) : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 26 व 27 फरवरी को भारत व श्रीलंका के बीच होने वाले 2 टी-20 मैचों में क्रिकेट स्टेडियम और धर्मशाला शहर की सुरक्षा का जिम्मा पुलिस जवान 24 फरवरी को संभाल लेंगे। प्रदेश की विभिन्न पुलिस बटालियन से करीब 1200 पुलिस जवान इस दौरान डयूटी देंगे। यह पुलिस जवान 23 फरवरी को धर्मशाला पहुंचेंगे तथा टीमों के धर्मशाला पहुंचने से पहले शहर तथा स्टेडियम में डयूटी पर तैनात हो जाएंगे। शहर को 7 सेक्टर में विभाजित किया जाएगा। वहीं ट्रैफिक प्लान पूर्व में मैच आयोजनों के दौरान की गई व्यवस्थाओं के तहत ही रहेगा। मैच के दौरान शहर में आने वाले वाहनों की चेकिंग के लिए प्रवेश द्वारों सकोह, शिला चौक, सराह रोड़ तथा बस स्टैंड के समीप चड़ी रोड पर नाकाबंदी की जाएगी। 

यहां होगी वाहनों की पार्किंग

मैच के दौरान दर्शकों के वाहनों की पार्किंग के लिए सिद्धबाड़ी स्थित जोरावर स्टेडियम, दाड़ी मैदान, नेताजी सुभाष चंद्र बोस पुलिस मैदान, पुलिस लाईन, साई पार्किंग, कॉलेज मैदान सहित अन्य स्थानों पर व्यवस्था की जाएगी।

शटल बसों के माध्यम से मैदान तक पहुचेंगे दर्शक

दाड़ी तथा जोरावर स्टेडियम से दर्शकों को मैदान तक पहुंचाने के लिए शटल बसों का प्रबंध भी किया जाएगा। धर्मशाला में 26 व 27 को होने वाले दो मैचों के लिए 50 फीसदी क्षमता के साथ दर्शक पहुंचेंगे, लेकिन कोविड की स्थिति को देखते हुए अलग-अलग स्थानों पर वाहनों की पार्किंग की जाएगी।

कई सड़क मार्ग होंगे वन-वे

इसके साथ ही शहर में अधिक ट्रैफिक जाम व भीड़ की स्थिति से निपटने के लिए कई सड़क मार्गों को वन-वे भी किया जाएगा। शाम के समय दोनों ही मैच होने हैं, ऐसे में दर्शकों को आने के समय व रात को जाने के समय पर ट्रैफिक व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए भी पुलिस की ओर से एक्शन प्लान बनाया जाएगा। मैच के दौरान दाड़ी आई.टी.आई. से स्टेडियम तक जाने वाले लिंक रोड़ पर आम वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। इस संपर्क मार्ग से खिलाडियों के वाहनों को ही गुजारा जाएगा।

क्या कहते हैं एस.पी.

उधर, एसपी कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर करीब 1200 पुलिस जवान व अधिकारी तैनात होंगे। ट्रैफिक प्लान व पार्किंग को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Related News

Recommended News