पढ़े कितने पुलिस जवानों के हाथ होगा शीतकालीन सत्र में सुरक्षा का जिम्मा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 11:45 AM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): विधानसभा के तपोवन में 10 दिसम्बर से चलने वाले शीतकालीन सत्र के दौरान विधानसभा और शहर की सुरक्षा का जिम्मा करीब 900 पुलिस जवानों और अधिकारियों पर होगा। शहर में यातायात व्यवस्था से लेकर अन्य सभी बिंदुओं को लेकर बुधवार को जिला पुलिस अंतिम प्रारूप तैयार करेगी। इसके बाद जवानों को डयूटी बारे जानकारी दी जाएगी। वहीं, विधानसभा सत्र के दौरान शहर को सेक्टर में विभाजित किया जाएगा जिससे कि शहर में यातायात व अन्य सुरक्षा व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े।
बुधवार को सत्र के दौरान पुलिस की तरफ से की जाने वाले प्रबंधों की पूरी डिटेल जारी कर दी जाएगी। जानकारी के अनुसार विस सत्र के दौरान पूर्व की भांति व्यवस्थाएं की जाएंगी। शहर के एंट्री प्वाइंट पर नाकाबंदी की जाएगी। 9 दिसम्बर को सरकार के धर्मशाला में पहुंचने से पहले ही सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर जवानों की तैनाती शहर सहित विधानसभा परिसर में कर दी जाएगी। एस.पी. कांगड़ा डा. खुशहाल शर्मा ने बताया कि लगभग 900 पुलिस जवान व अधिकारियों को विस सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैनात किया जाएगा। बुधवार को ड्यूटी में तैनाती व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।
एक साल के अंतराल बाद सत्र के आयोजन को तैयार धर्मशाला
वैश्विक महामारी कोविड के चलते एक साल के अंतराल के बाद धर्मशाला के तपोवन में शीतकालीन सत्र का आयोजन किया जा रहा है। सभी विभाग भी सत्र के आयोजन को लेकर तैयारियों में जुटे हुए है। धर्मशाला स्थित सभी सरकारी विभागों को रंग-रोगन कर चमकाया जा रहा है। शीतकालीन सत्र के आयोजन को लेकर धर्मशाला भी तैयार हो चुका है। इतना ही नहीं शीतकालीन सत्र के आयोजन से निचले हिमाचल की जनता को भी अपनी समस्याओं को सरकार के समक्ष रखने का अवसर मिलने की आस जगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Related News

Recommended News