हिमाचल में पुलिस अधिकारियों के तबादले, जाने कौन कहां गया

7/4/2020 3:44:04 PM

शिमला योगराज : हिमालच प्रदेश सरकार ने शनिवार को प्रदेश के पुलिस अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की है। इनमें कई अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है, वहीं कुछ को नई जिम्मेदारी प्रदान की गई है। राज्य सरकार ने शनिवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व डीएसपी स्तर के 17 अधिकारियों के तबादले किए हैं। सोलन के एएसपी डॉ. शिव कुमार को सोलन में ही कमांडेंट होमगार्ड की जिम्मेदारी दी गई है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात सुशील कुमार अब सिरमौर में एएसपी होंगे। जुन्गा में तैनात भूपेंद्र सिंह का तबादला शिमला में एएसपी, टीटी व आर के तौर पर किया गया है। 
PunjabKesari
प्रथम आईआरबी बटालियन बनगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बद्री सिंह को इसी पद पर सकोह बटालियन भेजा गया है। बस्सी में तैनात नरेंद्र कुमार को बद्दी में बतौर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है। मंडी में तैनात एएसपी पुनीत रघु का तबादला बनगढ़ बटालियन में किया गया है। पंडोह बटालियन में तैनात आशीष शर्मा को मंडी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है। सीआईडी शिमला में तैनात ब्रजेश सूद अब सीएम सुरक्षा में एएसपी की जिम्मेदारी संभालेंगे। घुमारवीं के डीएसपी राजेंद्र कुमार को जंगलबेरी बटालियन में स्थानांतरित किया गया है। पधर के डीएसपी मदन कांत शर्मा का तबादला बस्सी बटालियन में किया गया है। नवदीप सिंह को बस्सी बटालियन से बद्दी में डीएसपी के तौर पर भेजा गया है। 
PunjabKesari
बीबीएमबी तलवाड़ा में तैनात बीडी भाटिया का स्थानांतरण बैजनाथ में डीएसपी के पद पर हुआ है। सकोह बटालियन से मनोहर लाल की ट्रांसफर पंडोह की गई है। जंगलबेरी बटालियन में डीएसपी विकास कुमार को धर्मशाला सीआईडी में स्थानांतरित किया गया है। परवाणु में डीएसपी के पद पर तैनात खजाना राम का तबादला बीबीएमबी सुंदरनगर में डीएसपी के पद पर किया गया है। बनगढ़ बटालियन में तैनात आरपी जसवाल का स्थानांतरण धौलाकुआं बटायिलन में डीएसपी के पद पर हुआ है। बैजनाथ के डीएसपी पूरन चंद को जंगलबेरी बटालियन स्थानांतरित किया गया है। 
PunjabKesari
इसके अलावा सरकार ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर दो एचपीएस अधिकारियों को पोस्टिंग प्रदान की है। डीएसपी से एएसपी बने अशोक कुमार को सोलन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी सौंप दी है, जबकि विजय कुमार को स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के तौर पर पोस्टिंग दी है। सरकार ने दो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों को एसपी के पद पर प्रमोट करने के बाद पोस्टिंग दी है। इसमें भूपेंद्र सिंह को जुन्गा में एसडीआरएफ में एसपी की कमान दी गई है। जबकि नरेंद्र कुमार को एचजी, सीडी व एफएस शिमला के निदेशालय में कमांडेंट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
PunjabKesari


Edited By

prashant sharma

Related News