Solan: बारिश की आड़ में बालद नदी में फिर छोड़ा रसायन युक्त जहरीला पानी, पर्यावरण प्रेमियों ने की कार्रवाई की मांग

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 06:01 PM (IST)

बरोटीवाला (ठाकुर): बीबीएन में उद्योगों द्वारा नदियों में कैमिकल युक्त जहरीला पानी छोड़ने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार को फिर किसी उद्योग ने बारिश की आड़ में बालद नदी में कैमिकल युक्त जहरीला पानी छोड़ दिया। इसके चलते एसपी बद्दी के कार्यालय के पीछे नदी में झाग ही झाग हो गया। बता दें कि बालद नदी के चारों और सैंकड़ों कंपनियां हैं। इस जहरीले पानी से चर्म रोगों के साथ मछलियाें व पशुओं का मरना आम बात हो गई है, लेकिन इन कंपनियों पर आज तक उचित कार्रवाई नहीं की गई। 

सरकार ने केंदुवाल में करोड़ों की लागत से ट्रीटमैंट प्लांट लगा रखा है लेकिन उसको पानी देने में ये कंपनियां आनाकानी करती हैं। थोड़े से पैसे बचने के लिए ये कंपनियां मानवीय जीवन के साथ लगातार धोखा करती आ रही हैं।

पर्यावरण प्रेमी गुरदयाल ठाकुर, निर्मल सिंह, अरुण, कुलदीप, राजेश व जोगिंदर ने इन कंपनियों के साथ सख्ती से पेश आने की मांग करते हुए पर्यावरण के प्रति अवहेलना करने वालों के तुरंत बिजली कनैक्शन काटे जाने चाहिए। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड बद्दी के अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि ऐसी कंपनियों के प्रति विभाग गंभीर है। इस झाग वाले पानी के सैम्पल ले लिए हैं। शीघ्र ही करवाई अमल में लाई जाएगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News