स्व. स्वदेश चोपड़ा जी की याद में लगाया पौधा, एक सप्ताह में लगाएंगे 501 पौधे

7/11/2020 6:40:37 PM

सोलन : कोरोना वायरस महामारी के बावजूद, पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए अमित सिंगला सोशल वेलफ़ेयर सोसाइटी क्युरटेक के प्रांगण में शनिवार को दून भाजपा मंडल अध्यक्ष बलबीर ठाकुर व सुमित सिंगला ने पंजाब केसरी समूह की स्व. स्वदेश चोपड़ा जी की याद में पौधरोपण किया। उल्लेखनीय है कि पंजाब केसरी समूह चोपड़ा परिवार से अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष सुमित सिंगला का पुराना नाता रहा है। 25 अगस्त 1937 को जन्मी स्व. स्वदेश चोपड़ा का देहांत जुलाई 2015 को 78 वर्ष की आयु में हो गया था। जिनकी पांचवी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि रूप मे श्रद्धासुमन अर्पित करने की दृष्टि से यह पौधरोपण कार्यक्रम किया गया। 

क्यूरटेक के एमडी सुमित सिंगला ने बताया कि इस मौके पर स्व. स्वदेश चोपड़ा की याद में करीब एक सप्ताह तक चलने वाले इस अभियान में 501 पौधे लगाए जाएंगे। इस मौके पर बलबीर ठाकुर ने कहा कि धरती बचाओ, जीवन बचाओ और जीवन को खुशहाल बनाओ। कहा कि इस भाव को आत्मसात करते हुए आइए हम सब मिलकर ये संकल्प लें कि हम हमेशा अपनी जीवनचर्या में पृथ्वी और पृथ्वी से प्राप्त संसाधनों का संरक्षण और संवर्धन करेंगे। 

उधर अमित सिंगला वेलफेयर सोसाइटी जुड़ी कलां क्यूरटेक के एमडी सुमित सिंगला ने कहा कि पौधारोपण कर प्रण लें कि शीघ्र कोरोना से विश्व को निजात मिले। उन्होंने कहा कि स्वदेश चोपड़ा को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब देशवासी राष्ट्र चिंतन करते हुए राष्ट्र के विकास, पर्यावरण स्वच्छता में अपना सहयोग देंगे। इस मौके पर अमित सिंगला वेलफ़ेयर सोसाइटी डिप्टी एमडी रिशु सिंगला, शांति गौतम, कविता, निहारिका, निधि, उपासना, वीरेंद्र कुमार, डीके तोमर, संजीव, खेम चंद, उमाशंकर, मान कुमार, रिजवान आदि मौजूद रहे।


Edited By

prashant sharma

Related News