शहरी आवाम तय करे कि उन्हें विकास वाली सरकार चाहिए या पब्लिसिटी वाली: राणा

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 05:34 PM (IST)

हमीरपुर : प्रदेश कांग्रेस की ओर से सोलन में नगर निगम चुनावों के लिए प्रभारी नियुक्त हुए राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि मौजूदा दौर में प्रदेश में नगर निगमों के चुनाव सिर पर खड़े हैं। ऐसे में अब नगर निगमों के तहत शहरों की जनता को तय करना है कि उन्हें प्रजातंत्र में विश्वास करने वाली सरकार चाहिए या पब्लिसिटी पर भरोसा करने वाली सरकार चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी के राज में लगातार देश और प्रदेश की जनता झांसों व जुमलों से ठगी गई है। जिस कारण से अब आम नागरिक का भरोसा राजनीति से निरंतर कम होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की शहरी आवाम को तय करना है कि पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में जब वीरभद्र सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तब शहरों का ज्यादा विकास हुआ है या अब डबल इंजन की सरकार में ज्यादा विकास हुआ है। 

उन्होंने कहा कि वर्तमान में शहरी आवाम को विकास की ज्यादा दरकरार रहती है। क्योंकि शहरों में बढ़ते जनसंख्या दबाव को देखते हुए अब शहरी क्षेत्रों के विकास की मांग भी लगातार बढ़ी है। पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में शहरों की बढ़ती जरुरत के मुताबिक विकास का एक बड़ा खाका तैयार किया गया था जिसको काफी हद तक अमलीजामा भी पहनाया जा चुका था लेकिन कांग्रेस की सरकार बदलते ही इस विकास पर पूरी तरह विराम लग चुका है। उन्होंने कहा कि यह सरकार विकास की बजाय पब्लिसिटी में ज्यादा विश्वास करती है। शायद यही कारण है कि यह विकास की बजाय पब्लिसिटी स्टंट को ज्यादा तरजीह दे रही है। जिस कारण से शहरी क्षेत्रों का विकास पूरी तरह से ठप हो गया है। 

उन्होंनेे कहा कि शहरों में शिक्षित साधन संपन्न वर्ग के साथ अधिकांश आम नागरिक भी रहते हैं। अब इस आम आदमी के विकास को लेकर साधन संपन्न और शिक्षित नागरिकों को फैसला करना है कि उनको विकास वाली सरकार को चुनना है या पब्लिसिटी स्टंट वाली सरकार को चुनना है। उन्होंने कहा कि सोलन नगर में अब नगर निगम के चुनाव को देखते हुए झूठे, शगुफेबाज व जुमलेबाजों की बीजेपी की जमात फिर सक्रिय हुई है जो एक बार फिर जनादेश ठगने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अब शहरी क्षेत्र की जनता तय करे कि उन्हें शहरों में जुमलोंबाजों की सरकार चाहिए या विकास की विचारधारा वाली सरकार चाहिए। उन्होंने कहा कि सोलन नगर के दौरे के बाद वह पूरी तरह सुनिश्चित हैं कि इस बार शहरी सरकार ने जनता जुमलेबाजों को विदा करके ही दम लेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News