पानी के बिलों ने परेशानी में डाले शिमला के लोग, जल निगम के प्रति जता रहे रोष (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 12:36 PM (IST)

शिमला (राजीव): हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के लोगों को इन दिनों पानी के बिलों को लेकर काफी परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है। पहले तो शिमला जल निगम ने लोगों को काफी महीने से बिल नहीं दिया और जब पानी के बिल जारी किए गए तो लोगों के घरों तक पानी के बिल नही पहुंचे, ऐसे में शिमला जल निगम के हर माह पानी के बिल देने के दावों की धज्जियां उड़ती नजर आ रही हैं और लोगों को पानी के बिल के लिए कई घंटों तक भटकना पड़ता है। शिमला जल निगम ने जो बिल जारी किए हैं वो बीते अप्रैल से अगस्त माह के हैं, जिससे शहर की जनता में भारी रोष है।
PunjabKesari, Water Problem Image

हर काम के बड़े-बड़े दावे लेकिन समय पर कोई भी नहीं होता पूरा

स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर निगम शिमला हर काम के बड़े-बड़े दावे करता है लेकिन कोई भी कार्य समय पर पूरा नहीं हो पाता है, जिससे स्थानीय लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उनका कहना है कि निगम पिछले एक साल से शहरवासियों को मीटर रीडिंग पर पानी के बिल जारी करने की बात कर रहा है लेकिन लोगों को न तो पानी मिलता है और न ही पानी के बिल समय पर जारी होते हैं। उन्होंने निगम से मांग की है कि शहरवासियों को समय पर निगम पानी के बिल जारी करे ताकि उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
PunjabKesari, Water Problem 1 Image

क्या कहते हैं जल निगल के अधिकारी

शिमला के जल निगम के धर्मेंद्र गिल का कहना है कि इस मामले में काफी सारी शिकायतें आई हैं और जहां बिल ज्यादा आने की बात है तेा जिन के ज्यादा किराएदार हैं या जिन लोगों की पानी की टंकियों से पानी फालतू में बहता है उन लोगों के बिल ज्यादा आए हैं। उन्होंने बताया कि पहले जो बिल आते थे वे फ्लैट दर से आते थे परन्तु अब जो बिल आते है वे मीटर रीडिंग से दिए जाते हैं। उन्होंने बताया कि अगर किसी को लगता है कि बिल ज्यादा आ रहा है तो वह जल निगम से अपने बिल की जांच करवा सकता है।
PunjabKesari, Dharmender Gill Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News