पर्यटक ब्यास नदी में उठा रहे एडवैंचर गतिविधियों का लुत्फ (Video)

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 05:06 PM (IST)

कुल्लू : कुल्लू जिला में देश-विदेश से पर्यटक बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं व एडवैंचर गतिविधियों का आनंद उठा रहे हैं। वहीं पर्यटक कुल्लवी परिधानों में अपने कुल्लू-मनाली के टूअर की यादें कैमरे में कैद कर ले जा रहे हैं। राफ्टिंग प्वाइंट पर स्थानीय महिलाएं कुल्लवी पट्ट, डाटू व अन्य गहनें पर्यटकों को पहनाकर तैयार कर रही हैं। पर्यटक कुल्लवी परिधानों में सैल्फी लेकर यादों को कैमरे में संजो रहे हैं। विभिन्न राफ्टिंग प्वाइंट पर पर्यटकों की भीड़ लगी हुई है जिससे कुल्लू-मनाली के एडवैंचर गतिविधियों से जुड़े कारोबारियों को फायदा मिल रहा है। हैदराबाद से कुल्लू-मनाली घूमने आई पर्यटक सोमया ने बताया कि दिल्ली में गर्मी होने से कुल्लू-मनाली में ठंडे मौसम का आंनद ले रहे हैं।

मनाली में मौसम ठंडा था लेकिन कुल्लू में मौसम थोड़ा गर्म है लेकिन यहां पर राफ्टिंग गतिविधियों का आंनद ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि रोहतांग में जो स्नो हुआ उसका आंनद लिया है और रोहतांग जन्नत से कम नहीं है इसलिए बार-बार रोहतांग जाने का मन करता है। उन्होंने कहा कि एडवैंचर स्थलों पर राफ्टिंग और पैराग्लाइडिंग का रेट महंगा है। उनका कहना है कि इतना ज्यादा रेट ना बढ़ाएं की पर्यटक आना बंद कर दें।

दिल्ली के पर्यटक पार्थ ने बताया कि हिमाचल की सरकार रोड का निर्माण कर इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ा रही है जिससे पर्यटकों को सड़क की अच्छी सुविधा मिले। उन्होंने कहा कि पर्यटन सीजन में पर्यटकों को कोई समस्या न हो इसके लिए ट्रैफिक कंट्रोल के लिए उचित प्रबंध करना चाहिए। जिससे जाम के कारण पर्यटक परेशान हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि एडवैंचर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है जिससे पैराग्लाइडिंग व राफ्टिंग, रिवर क्रॉसिंग, रॉक कलाइमिंग, जीप लाइन जैसी गतिविधियों से पर्यटकों को आनंद मिलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News