Social Media पर बस दुर्घटना की अफवाह ने दौड़ाए लोग

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 01:46 AM (IST)

सुजानपुर: सोशल मीडिया पर लगातार अफवाहें फैलाने का दौर बंद नहीं हो रहा है। सोशल मीडिया की इन अफवाहों से जहां सामाजिक वर्ग को परेशानी उठानी पड़ रही है, वहीं दूसरी ओर सुरक्षा का जिम्मा उठाने वाली हिमाचल पुलिस को भी इन अफवाहों से दो-चार होना पड़ रहा है। सोमवार को सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हुआ, जिसमें सुजानपुर के साथ लगती पंचायत करोट में एक निजी बस की दुर्घटना की फोटो के साथ कुछ घायल यात्रियों को दिखाया गया। सोशल मीडिया पर पूरी तरह छाए इस मैसेज ने पूरे जिले के साथ-साथ प्रदेश को हिलाकर रख दिया। 


क्या लिखा था वायरल मैसेज में 
वायरल मैसेज में यह लिखा गया था कि इलाके की एक निजी बस दुर्घटना का शिकार हो गई है, जिसमें जानमाल का नुक्सान हुआ है। वायरल मैसेज में 3 से 4 फोटो दर्शाए गए हैं, जिनमें लोगों के हताहत होने, उस निजी बस के पलटने एवं अन्य फोटो सोशल मीडिया पर डाले गए हैं और सबसे बड़ी बात जिस व्यक्ति ने इस पोस्ट को मीडिया में डाला है, उसने इस दुर्घटना को सोमवार को यह हादसा हुआ है, उसके हिसाब से दर्शाया है। 


मैसेज पढ़ते ही बन गया अफरा-तफरी का माहौल
सोशल मीडिया में जैसे ही इस मैसेज को लोगों ने पढ़ा, उसके बाद अफरा-तफरी वाला माहौल बन गया। क्या मीडिया, कर्मी और क्या सुजानपुर पुलिस सबके फोन पूरा दिन दनदनाते रहे और कुछेक लोग तो संबंधित पंचायत में पहुंच गए। यहां तक कि घटनास्थल जहां पर यह बस गिरी है, उस स्थान को पहचानते हुए वहां तक लोग पहुंच गए लेकिन यह मात्र अफवाह निकली। 


वर्ष 2011 में हुई थी घटना
बता दें कि जो दुर्घटना वाला मैसेज वायरल हुआ है वह दुर्घटना वर्ष 2011 में हुई थी, जिसके फोटो शरारती तत्वों ने सोमवार को सोशल मीडिया में अपडेट कर दिए। पूरा दिन इस प्रचारित मैसेज को लेकर लोग अपडेट लेते रहे। किसी ने सुजानपुर थाना में फोन किया तो कोई मीडिया कर्मियों से संपर्क साधता रहा। स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह इस दुर्घटना को लेकर सतर्क रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News