पंडोगा में बिना बिल के 1 किलो से अधिक सोना पकड़ा, साढ़े तीन लाख का जुर्माना

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 12:38 PM (IST)

हरोली (संजीव दत्ता) : राज्य कर एवं आबकारी विभाग ऊना की टीम लगातार अवैध कारोबारियों पर नुकेल कसे हुए है। बाहरी राज्यां से बिना बिल या कम बिल के सोना चांदी ला रहे व्यापारी विभाग के शिकंजे में आ रहे है। ऐसा ही मामला बुधवार देर शाम सामने आया जब पंडोगा बैरियर पर सोना लाने वाले व्यापारी से बिल न होने की सूरत में 352690 रुपए का जुर्माना ठोका गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग ऊना के उपायुक्त शाहदेव कटोच को मिली गुप्त सूचना के आधार पर उन्होने पंडोंगा में तैनात टीम को दिशानिर्देश देते हुए मुस्तैद कर दिया।

बुधवार देर शाम को पंजाब हिमाचल की सीमा के गांव पंडोगा में कर व आबकारी विभाग की चैक पोस्ट पर मौजूद अधिकारी प्रदीप ठाकुर के नेतृत्व में राजेश, सतवीर भाटिया व कुलदीप की टीम ने पंजाब की ओर से आ रही कार को जब शक के आधार पर रोककर चैक किया तो उसमें रखा सोना बरामद किया गया। जिसमे 1 किलो सोने की ब्रिक व 178 ग्राम सोने के आभूषण थे। मौके पर मौजूद अधिकारी ने कार में बैठे लोगों से जब उनसे सम्बंधित बिल एवं कागजात दिखाने को कहा तो वह उसमे असमर्थ रहे। इस पर अधिकारी ने इसकी सूचना ऊना स्थित अपने आला अधिकारी को दी। सूचना मिलते ही राज्य कर व आबकारी आयुक्त शाहदेव कटोच मौके पर पहुंच गए। 

अधिकारियो ने सोने के जेवरात का वजन किया। जिसमें 1 किलो सोने की ब्रिक व 178 ग्राम सोने के जेवरात थे। विभागीय टीम ने उस व्यापारी से उन जेवरात पर 352690  रुपए बतौर जुर्माना लगाया गया। इसकी पुष्टि करते हुए राज्य कर एवं आबकारी ऊना के आयुक्त शाहदेव कटोच ने बताया कि बुधवार देर शाम पंडोगा बैरियर पर उनके विभाग की टीम ने पंजाब की ओर से कार में सोना ला रहे लोगो से जब सम्बन्धित बिल एवं कागजात पूछे गए तब वह उन्हें दिखाने व पेश करने में असमर्थ हुए। तब उन्हें बिना बिल के सामान पर जुर्माना लगाया गया। जिस पर 352690 रुपए बतौर जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने कहा कि वह लोगो एवं व्यापारियों से आग्रह करते है कि वह बिना बिल के सोना चांदी सहित अन्य सामान न खरीदे। उन्होने कहा कि उनके विभाग की टीम लगातार मुस्तैदी के साथ डयूटी पर डटी हुई है। जिसका नतीजा सबके सामने है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News