बाबा बालकनाथ मंदिर के श्रद्धालुओं के लिए अब पैक्ड फूड की सुविधा

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 12:37 PM (IST)

हमीरपुर : बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में श्रद्धालुओं के रहने खाने की सुविधा मन्दिर ट्रस्ट द्वारा बंद किए जाने के उपरांत मन्दिर के महंत राजिन्दरगिरी महाराज के आश्रम में पैक्ड फ़ूड की सुविधा शुरू की गई है। मन्दिर न्यास  द्वारा कोरोना का हवाला देकर सरायों में रहने और लंगर में खाने की सुविधा बंद किये जाने के उपरांत श्रद्धालुओ को पेश आ रही समस्या को देखते हुए महंत निवास पर महंत 1008 श्री राजिन्दरगिरी महाराज और उनके सेवादारों ने पिछले एक हफ्ते से यह सुविधा शुरू की है। श्रद्धालुओं की खातिर महंत निवास पर फ्रूट, जूस, सैंडविच, समोसे समेत विभिन्न तरह के पैक्ड फ़ूड वितरित किए जा रहे है। दियोटसिद्ध मन्दिर में आने वाले श्रद्धालुओं ने महंत निवास पर यह सुविधा मिलने से अब राहत की सांस ली है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है मन्दिर ट्रस्ट दियोटसिद्ध ने श्रद्धालुओं को दी जाने वाली लंगर सुविधा को कोरोना का हवाला देकर बंद कर दिया है जिससे यहां माथा टेकने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतों का सामना कर करना पड़ रहा है। भक्तों को पेश आ रही दिक्कतों को देखते दिए मन्दिर के महंत राजिन्दरगिरी महाराज पिछले कुछ दिनों से श्रध्दालुओं की रहने-खाने की सुविधा शुरू करने की मांग लगातार उठा रहे थे तथा इसी वजह से मन्दिर न्यास प्रशासन और मंदिर के महंत के बीच लगातार टकराव की स्थिति भी बनी हुई है। इसी बीच बार-बार मांग उठाने के बावजूद भी जब मन्दिर न्यास प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए लंगर की सुविधा को बहाल नहीं किया तो मन्दिर के महंत राजिन्दरगिरी महाराज व उनके सेवादारों ने महंत निवास पर ही पैक्ड फ़ूड की सुविधा भक्तों के लिए शुरू कर दी। अब दियोटसिद्ध आने वाले भक्तों के लिए रोजाना महंत निवास पर विभिन्न तरह की खाने की चीजों समेत फ्रूट और जूस भी वितरित किया जा रहा है ताकि मन्दिर में लंगर सुविधा न मिलने पर भूखे पेट  इधर-उधर भटक रहे भक्तों  को राहत मिल सके।

इस बाबत महंत राजिन्दरगिरी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बाबा बालक नाथ जी में आस्था रखने वाले भक्त यहां आकर करोड़ों रूपये का चढ़ावा चढ़ाते है लेकिन भक्तों को सुविधा देने के मामले में मन्दिर ट्रस्ट प्रशासन ने कोरोना का हवाला देकर कई मूलभूत सुविधाओं से भी भक्तों को बंचित कर दिया है। रहने-खाने जैसी जरूरी सुविधा को भी छीनने से भक्त रात्रि-ठहराव और खाने के लिए दर ब दर भटक रहे है। हमने न्यास प्रशासन से कई दफा गुहार लगाई कि करोड़ो का चढ़ावा देने वाले भक्तों के लिये कम से कम रहने-खाने की सुविधा तो दी जाए लेकिन प्रशासन ने एक दफा भी भक्तों के हितों की तरफ ध्यान नहीं दिया। जब प्रशासन ने बेरुखी दिखाई तो हमसे भक्तों की पीड़ा सहन नही हुई और अपने आश्रम में हर रोज कुछ न कुछ खाने की पैक्ड चीजें, फ्रूट, चाय और जूस देकर भक्तों को राहत देने का प्रयास शुरू किया है जिसमें कई सेवादार भी सहयोग दे रहे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News