UP की तर्ज पर हिमाचल के हर रेहड़ी-फड़ी और फूड काऊंटर पर लगेगी ऑनर की फोटो आईडी : विक्रमादित्य सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 04:54 PM (IST)

शिमला (वंदना): हिमाचल प्रदेश में सभी भोजनालयों, रेहड़ी-फड़ी और फास्ट फूड काऊंटरों पर अब तहबाजारियों व काऊंटर ऑनर की फोटो आईडी पहचान पत्र लगाया जाएगा। प्रदेश में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर सरकार इस व्यवस्था को शुरू करने जा रही है। अनौपचारिक बातचीत में लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इसके लिए शहरी विकास विभाग को उचित दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इसको लेकर विभाग को उचित कार्रवाई कर जल्द ही यह व्यवस्था प्रदेश के सभी शहरी निकायों, नगर परिषदों, नगर पंचायतों में लागू करने के निर्देश दिए हैं।
PunjabKesari

शिमला में बाहरी राज्यों से तहबाजारी पहुंचने के मामले के बाद अब सरकार ने हरकत में आते हुए अवैध तहबाजारी को रोकने की दिशा में यह अहम कदम उठाया है। इसमें सभी स्टॉल धारक की फोटो आईडी के पास नाम, पता भी दर्शाया जाएगा। इसकी जानकारी भी मिल सकेगी और लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी पेश नहीं आएगी।

शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इस संबंध में शहरी विकास विभाग व नगर निगम शिमला के अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं। फोटो युक्त आईडी बनाने के लिए निगम जल्द ही अपने स्तर पर प्रक्रिया शुरू करे, ताकि जल्द ही यह व्यवस्था शिमला में अन्य जिलों में शुरू हो सके। इससे बाहरी राज्यों से अवैध तरीके से आने वाले तहबाजारियों पर भी रोक लग सकेगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News