निलंबित किए पांचों विधायकों के साथ पूरा विपक्ष, सदन के भीतर-बाहर घेरी जाएगी सरकार

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 11:03 PM (IST)

शिमला (राक्टा): नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री के साथ 4 अन्य सदस्यों को निलंबित किए जाने के बाद कांग्रेस विधायक दल ने एक बैठक की। इस बैठक में सदस्यों के निलंबन पर चर्चा कर फैसला लिया गया कि पूरा विधायक दल सदस्यों के साथ खड़ा रहेगा। इसके साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कैसे सरकार को घेरा जाएगा और किस तरह से सरकार की नाकामियों को बिंदुवार सामने लाया जाएगा, उसको लेकर भी विस्तार से रणनीति तैयार की गई। जिन पार्टी विधायकों को निलंबित किया है, उनके साथ सदन के बाहर हिमाचल कांग्रेस का हर नेता व कार्यकत्र्ता साथ रहेगा और जिस तरह से मंत्रियों से लेकर विधायकों ने धक्का-मुक्की की और विपक्ष की आवाज को दबाने के प्रयास हो रहे हैं, उससे जनता को अवगत करवाया जाएगा।

एकतरफा कार्रवाई नहीं हाेगी स्वीकार

कांग्रेस के विधायकों का यह भी कहना था कि जब राज्य में विधायकों की ही नहीं सुनी जा रही है तो आम जनता की आवाज को कैसे सुना जाएगा। बैठक में सदन के भीतर व बाहर दोनों ही स्थानों पर महंगाई व किसानों के मसलों पर सरकार को घेरने का फैसला लिया है। बैठक में तर्क दिया कि प्रदेशभर की जनता महंगाई से पूरी तरह से त्रस्त है। महंगाई रोजाना बढ़ रही है। किसान अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से आंंदोलन पर हैं, इसके बावजूद सरकार उनकी मांगों को सुनने को तैयार नहीं है। बैठक में एकतरफा कार्रवाई को किसी भी तरह से स्वीकार न करने की बात कही गई।

युवा कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

नेता प्रतिपक्ष के साथ 4 अन्य पार्टी विधायकों के निलंबन का युवा कांगे्रस ने कड़ा विरोध किया है। युकां के कार्यकारी अध्यक्ष यदोपति ठाकुर ने कहा कि सरकार विधानसभा में विपक्ष के अधिकारों का हनन कर चर्चा से भागने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि धक्का-मुक्की करने पर विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज पर कोई कार्रवाई भी न करना सरकार का दोहरा चरित्र है। यदोपति ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस विधायकों ने केवल अपनी बात को राज्यपाल के समक्ष रखने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि यदि धक्का-मुक्क ी करने वाले डिप्टी स्पीकर और मंत्रियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो युवा कांग्रेस पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News