शातिर ने पहले महिला से डाऊनलोड करवाई ये App, फिर ठगे 1.47 लाख रुपए

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 10:57 PM (IST)

शिमला (जस्टा): राजधानी में एक के बाद एक लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। अबकि बार एक महिला को शातिरों ने ठगी का शिकार बनाया है। महिला ने छोटा शिमला थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि एक कंपनी से उसने 869 रुपए में एक सूट ऑनलाइन मंगवाया था। कुरियर कंपनी ने सूट घर पर भिजवा दिया था। जब महिला ने पार्सल खोला तो उसको सूट पसंद नहीं आया।

महिला ने सूट वापस करने के लिए एक वैबसाइट से कंपनी का कस्टमर केयर का नंबर लिया और उस पर संपर्क किया। इस नंबर पर कॉल करने पर कंपनी के कर्मचारी ने सूट वापस करने से पहले उससे मोबाइल फोन पर एनी डैस्क एप डाऊनलोड करवाई। इस एप में बैंक डैबिट कार्ड से संबंधित सारी डिटेल मांगी। ऐसा करने पर महिला के खाते से शातिर ने 1.47 लाख रुपए उड़ा लिए तभी महिला को शक हुआ कि उसे ठगी का शिकार बनाया गया है।

महिला की शिकायत पर पुलिस ने थाना छोटा शिमला के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि शीघ्र ही शातिर का पता लगाया जाएगा। एसपी शिमला मोहित चावला ने बताया कि यह मामला पुलिस के ध्यान में आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। लोगों को पहले ही पुलिस निर्देश दे चुकी है कि वे किसी भी अनजान को बैंक से संबंधित डिटेल न बताएं। लोगों को ऐसे मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News