शिमला में कारोबारी से 32 लाख की ठगी, दंपति ने क्रिप्टो करंसी में निवेश का दिया था झांसा

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 09:59 PM (IST)

शिमला (संतोष): पैसे दोगुना करने का लालच शिमला के एक कारोबारी को महंगा पड़ गया है। क्रिप्टो करंसी में पैसे डबल करवाने के नाम पर एक दंपति ने उसे 32 लाख रुपए का चूना लगा डाला है। ठगे जाने के बाद कारोबारी ने दंपति के खिलाफ शिमला के सदर पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया है। शिमला के लक्कड़ बाजार में दुकान करने वाले बलबिंदर कुमार ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि अनुज पुंडीर और उसकी पत्नी प्रिया पुंडीर ने उसे क्रिप्टो करंसी के बारे में बताया। दोनों ने बताया कि क्रिप्टो करंसी में निवेश करने पर रुपए डबल होंगे।

दंपति ने क्रिप्टो करंसी कोरवियो क्वाइन में निवेश कर रुपए डबल करने का झांसा दिया था। शिकायतकर्त्ता के मुताबिक दंपत्ति ने उनसे वर्चुअल करंसी कोरवियो कॉइन में 32 लाख रुपए इस विश्वास के साथ निवेश करवाए थे कि निवेश की गई राशि दोगुनी हो जाएगी। कुछ समय बाद न तो राशि दोगुनी हुई और न ही दोनों ने वास्तविक राशि वापस दी। साथ ही दोनों उनकी फोन कॉल्स को भी नजरअंदाज कर रहे थे। शिकायतकर्त्ता ने कहा कि आरोपी दंपति ने उसके साथ धोखाधड़ी की है।

एसपी. शिमला संजीव गांधी ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 व 34 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस हमेशा ही ऐसे किसी प्रलोभन से बचने की लोगों को हिदायत देती है। उन्होंने कहा कि शिमला पुलिस लोगों से ऐसे ठगी करने वालों के झांसे में न आने की अपील करती है और ऐसे लोगों के किसी भी झांसे और प्रलोभन में न आएं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News