मंडी में कोरोना से एक मौत, आईआईटी के 22 छात्रों सहित 131 लोग कोरोना संक्रमित

4/20/2021 9:07:50 PM

मंडी (ब्यूरो): मंडी जिला में मंगलवार को एक 78 वर्षीय संक्रमित की मौत हुई, जबकि कोरोना संक्रमण के 131 मामले आए हैं। इनमें से 83 मामले आरटी-पीसीआर व 48 रैपिड एंटीजन टैस्ट से आए हैं। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मंडी के 22 शोधार्थी व तकनीकी शिक्षा निदेशक सुंदरनगर भी संक्रमित हुए हैं। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर गत 4 दिनों में 35 से अधिक शोधार्थियों व फैकल्टी के संक्रमित होने के बाद आईआईटी प्रबंधन ने प्रदेश सहित अन्य राज्यों से आने वाले शोधार्थियों पर पूर्ण रोक लगा दी है। कोरोना संक्रमित पाए गए शोधार्थी कुछ दिन पहले ही यहां पहुंचे थे। प्रबंधन ने इन सभी को क्वारंटाइन किया हुआ था। सराज हलके के थुनाग में कोरोना के मामले आने के बाद क्षेत्र के वकीलों ने कोर्ट न जाने का निर्णय लिया है। पधर उपमंडल में 11 नए मामले आए हैं। इनमें उरला से 7, नारला से 2, पधर से 1 तथा चुक्कू पंचायत के नागणी गांव की एक स्कूली छात्रा पॉजिटिव पाई गई है।

उरला में सहकारी सभा के सेल्समैन और सीनियर सैकेंडरी स्कूल की अधीक्षक और उनके बेटे के कोरोना पॉजिटिव आने बाद उनके प्रारंभिक संपर्क में आए लोगों के लिए गए सैंपलों में से 7 नए मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 4 व्यापारी शामिल हैं। उरला सहकारी सभा के सेल्समैन की पत्नी और माता-पिता भी पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग नए पॉजिटिव आए मामलों में उनके प्रारंभिक संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार करने में जुट गया है। सदर उपमंडल के भरगांव, अलाग व नलहोग बरयारा में 22 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। मंडी शहर की इंदिरा मार्कीट, एसबीआई व जेल रोड में 4 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

सीआरसी सुंदरनगर, चत्तरोखड़ी, पुंघ, बीएसएनएल कालोनी, भोजपुर, भड़ोह, कनैड व सागी में 23 मामले आए हैं। जोगिंद्रनगर उपमंडल के कुफरी, टिक्करू, सरोली व गरोड़ू में 16 लोग संक्रमित पाए गए हैं। धर्मपुर व संधोल में 7, करसोग में 4, सरकाघाट में 7, सराज हलके के थुनाग व बालीचौकी में 3 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा कि जिला में कोरोना संक्रमण के 131 नए मामले आए हैं। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static