हमीरपुर में मंडियों के विकास पर खर्च किए जा रहे 1.45 करोड़ : अजय शर्मा

3/3/2021 4:10:11 PM

हमीरपुर (राजीव): एपीएमसी हमीरपुर की त्रैमासिक बैठक बुधवार को अध्यक्ष अजय शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में 2020-21 के बजट की समीक्षा की गई और 2021-22 के लिए 3,71,12,000 रुपए के बजट का प्रस्ताव किया है। बैठक में विभिन्न विकासात्मक कार्यों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। जिला हमीरपुर की सब्जी मंडियों में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों पर भी चर्चा की गई।

बैठक में निर्णय लिया गया कि आने वाले अंतर्राष्ट्रीय होली उत्सव में एपीएमसी द्वारा किसानों को जागरूक करने के लिए विशेष प्रदर्शनी लगाई जाएगी, जिसमें किसानों को ई-नाम के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। अजय शर्मा ने बताया कि जिला हमीरपुर में विभिन्न मंडियों के सशक्तिकरण एवं नवीनीकरण पर 1 करोड़ 45 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जाहू, नादौन, सुजानपुर व हमीरपुर मार्कीट यार्ड में कई निर्माण कार्य जारी हैं, जिनको 6 माह के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही हमीरपुर में एक पैकेजिंग ग्रेडिंग यूनिट की स्थापना लगभग 45 लाख रुपए की लागत से की जाएगी, जिसका टैंडर हो चुका है। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार एवं प्रदेश की जयराम सरकार किसानों के विकास के प्रति वचनबद्ध है और एपीएमसी हमीरपुर भी किसानों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने में प्रयासरत है।

कमेटी के सभी सदस्यों ने एपीएमसी चेयरमैन अजय शर्मा की अध्यक्षता में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया और संबंधित ठेकेदारों को समय सीमा के भीतर कार्य समाप्त करने के सख्त निर्देश जारी किए। इस अवसर पर एपीएमसी के सदस्य राजेश कुमार, आनंद आदर्श, प्रवीण कुमार, प्रकाश सिंह, विनोद पठानिया, राकेश ठाकुर, अनिल भाटिया, उपनिदेशक कृषि जीतराम ठाकुर, उपनिदेशक उद्यान विभाग रामलाल, केवीके बड़ा के प्रभारी डॉ चमन, एपीएमसी की सचिव शगुन सूद सहित जिला राजस्व अधिकारी एवं अन्य उपस्थित रहे।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static