हमीरपुर में वृद्ध ने जीती कोरोना से जंग, ठीक होकर घर लौटे

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 04:02 PM (IST)

हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश में जहां प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ रहे हैं, वहीं अच्छी खबरें भी सामने आ रही है। हमीरपुर में एक वृद्ध ने कोरोना से जंग जीत ली है और अब वह अपने घर लौट गए हैं। हालांकि फिलहाल वे घर पर ही होम क्वारंटाइन रहेंगे और स्वास्थ्यकर्मी उनकी देखभाल भी करेंगे। सेकेंडरी आइसोलेशन सुविधा स्थल, आरसीएच भोटा में उपचाराधीन एक और कोरोना संक्रमित व्यक्ति को उपचार के उपरांत गृह-संगरोध में भेज दिया गया है। अस्पताल से अभी तक 11 रोगियों को सफल उपचार के बाद घर भेजा जा चुका है। जिला प्रशासन ने इसके लिए सभी कोरोना योद्धाओं के प्रयासों की सराहना की है। 

डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक एवं आरसीएच भोटा के नोडल अध्िकारी डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि बजरोल गांव के 50 वर्षीय व्यक्ति के नमूने गत 9 मई  को जांच के लिए लिए गए थे और कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। 12 मई को उसे आरसीएच भोटा लाया गया था। इस व्यक्ति का पहला फॉलोअप सेंपल 19 मई को पॉजीटिव था और इसके उपरांत 25 मई को दूसरे फॉलोअप सेंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में आज इस व्यक्ति को आगामी 7 दिनों के लिए गृह-संगरोध में घर भेज दिया गया है। भोटा में उसकी हालत स्थिर बनी रही और अब स्वास्थ्य कर्मी घर पर ही उसकी देखभाल करेंगे। 

उन्होंने बताया कि सेकंडरी आइसोलेशन सुविधा स्थल आरसीएच भोटा से अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित 11 व्यक्तियों को पूर्ण रूप से उपचार के उपरांत घर भेजा जा चुका है। इनमें हमीरपुर जिला के अतिरिक्त ऊना जिला से संबंधित रोगी भी शामिल हैं। अस्पताल में कोरोना संक्रमित प्रथम मामला 11 अप्रैल को लाया गया था और अब तक 31 व्यक्तियों को यहां भर्ती किया जा चुका है। तीन रोगियों को यहां से तृतयिक श्रेणी के सुविधा स्थलों के लिए रैफर किया गया है और वर्तमान में 17 रोगी यहां उपचाराधीन हैं।  उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सफल उपचार के लिए चिकित्सकों व सहायक स्टाफ सहित सभी कोरोना योद्धाओं का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे बिल्कुल न घबराएं और इस महामारी से लड़ने में सरकार तथा प्रशासन को अपना सहयोग बनाए रखें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News