जर्जर इमारतों से खौफजदा हुए ऊना के बाशिंदे, प्रशासन से लगाई ये गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 05:07 PM (IST)

ऊना (अमित): नगर परिषद ऊना के कई वार्डों में दर्जनों भवन जर्जर हो चुके हैं। इन भवनों की हालत ऐसी है कि ये कभी भी ताश के पत्तों की तरह ढेर हो सकते हैं। भूकंप के हल्का सा झटका, तेज तूफान या मूसलाधार बारिश के कारण ये भवन कभी भी गिर सकते हैं, जिससे हर समय हादसों का अंदेशा बना हुआ है। इसी के कारण ऊना शहर के बाशिंदे खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं।
PunjabKesari, Old Building Image

खंडहर हो चुके भवनों की छतों पर पेड़-पौधे उग आए हैं और दीवारें गिरने की कगार पर हैं। 80-100 वर्षों से ज्यादा पुराने भवन किसी भी समय बड़े हादसे का कारण बन सकते हैं लेकिन प्रशासन और नगर परिषद इन जर्जर भवनों को लेकर अभी तक संजीदा नहीं दिख रहे हैं।
PunjabKesari, Old Building Image

कई वर्षों से खाली चल रहे इन भवनों की सूरत अब भूत बंगलों की तरह हो गई है। लंबे समय से इन भवनों में कोई नहीं रह रहा है। ऊना शहर के वार्ड नंबर 2, 5, 6, 8 और 11 में सबसे ज्यादा असुरक्षित भवन हैं जो रिहायशी भवनों के लिए भी खतरा हैं।
PunjabKesari, Old Building Image

स्थानीय लोगों ने प्रशासन और नगर परिषद से इन भवनों को गिराने की गुहार लगाई है ताकि वे अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें। वहीं एस.डी.एम. ऊना ने इस मामले को नगर परिषद के साथ उठाकर भवन मालिकों को नोटिस जारी करने का दावा किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News