Shimla: अब लोग घर बैठे देख सकेंगे बसों की टाइमिंग, परिवहन विभाग ने की तैयारी

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 05:34 PM (IST)

शिमला (राजेश): शिमला शहर में अब लोग घर बैठे बसों की टाइमिंग देख सकेंगे और अपने हिसाब से घरों से निकल सकेंगे। परिवहन विभाग प्राइवेट बसों व सरकारी बसों की समयसारिणी को ऑनलाइन करने जा रहा है। इसके लिए परिवहन विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। एक तरफ जहां एचआरटीसी व निजी बसों के चालक ऑनलाइन बसों की टाइमिंग देख सकेंगे तो वहीं यात्री भी बसों की समयसारिणी देख सकेंगे कि शहर में चलने वाली कौन-सी प्राइवेट व सरकारी बस कब चलेगी।

शहर में आए दिन निजी और सरकारी बसों में टाइमिंग को लेकर विवाद होते रहते हैं। कई बार चालकों व परिचालकों में मारपीट की नौबत भी आ जाती है। बसों की टाइमिंग ऑनलाइन होने से अब निजी और सरकारी बसों में समयसारिणी को लेकर विवाद खत्म हो जाएगा। परिवहन विभाग ने बसों की टाइमिंग को ऑनलाइन करने के लिए निजी व एचआरटीसी बसों का सारा रिकाॅर्ड एकत्रित कर लिया है। बताया जा रहा है कि शहर में निजी बसों के करीब 100 से ज्यादा रूट हैं और एचआरटीसी के भी इतने ही रूट हैं। वहीं एचआरटीसी ने भी परिवहन विभाग के पास समय को लेकर आवेदन किए हैं।

शिमला शहर में बसों की समयसारिणी को लेकर प्राइवेट बस ऑप्रेटरों के बीच और एचआरटीसी के साथ विवाद बहुत पुराना है। समयसारिणी को लेकर अक्सर चालक-परिचालकों में झगड़े होते हैं, ऐसे में परिवहन विभाग में आरटीओ अनिल शर्मा पहले आरटीओ होंगे, जिनके प्रयासों से विवाद सुलझेंगे और समयसारिणी ऑनलाइन होगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News