अब ड्यूटी से Absent तो मोबाइल एप खोलेगा राज

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 11:29 AM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल प्रदेश शहरी विकास एवं आवास विभाग ने एक प्रस्ताव तैयार किया है। प्रस्ताव के तहत विभाग फील्ड कर्मचारियों पर मोबाइल एप से नजर रखेगा। इसको लेकर विभाग जल्द ही सभी औपचारिकताएं पूरी कर देगा। सूचना के अनुसार शिमला में सामने आए पेयजल संकट और वितरण प्रणाली में खामियों को देखते हुए शहरी विकास विभाग ने कर्मचारियों की मुस्तैदी के लिए एप लांच करने का निर्णय लिया है। शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने इस संदर्भ में विभाग के आला अफसरों को निर्देश भी जारी किए हैं। 


बताया गया कि पहले चरण में नगर निगम शिमला व नगर निगम धर्मशाला सहित अन्य नगर परिषदों में मोबाइल एप का प्रयोग किया जाना है। उसके बाद नगर पंचायतों में भी यह प्रक्रिया शुरू की जाएगी। शहरी विकास विभाग को कई बार शिकायतें आ चुकी हैं कि पानी सप्लाई करने वाले कर्मचारी खास कर वाटर गार्ड और की-मैन रसूखदारों को पानी की सप्लाई देते हैं और आम लोग इससे वंचित रह जाते हैं। एप लांच होने के बाद सभी कर्मचारियों के मोबाइल नंबर उससे जोड़े जाएंगे, जिससे पता लग जाएगा कि संबंधित कर्मचारी ड्यूटी पर है या नहीं? इतना ही नहीं, यदि संबंधित फील्ड कर्मचारी का मोबाइल बंद होता है तो उसे अनुपस्थित माना जाएगा।


अधिकारियों के साथ की बैठक
शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने वीरवार को सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। इसके साथ ही विभाग ने प्रदेश के प्रमुख शहरों में स्मार्ट सिटी की तर्ज पर प्रदर्शनी लगाने का भी निर्णय लिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News