सोलन में कोरोना के 4 नए मामले, एक की नहीं ट्रैवल हिस्ट्री

5/31/2020 3:35:41 PM

सोलन (नरेश पाल): जिला सोलन में कोरोना के 4 नए मामले आए हैं। इस बार कोरोना पॉजीटिव के 3 मामले सोलन उपमंडल में आए हैं। इससे पहले जिला सोलन में कोराना के सामने आए सभी 27 मामले बीबीएन के थे। पिछले 9 दिनों में जिला में कोरोना के 21 मामले सामने आए हैं। इनमें 18 मामले एक्टिव हैं। राहत की बात यह है कि ईएसआई अस्पताल काठा में 21 मई को कोरोना के भर्ती किए गए 5 रोगियों में से 3 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है जबकि 2 रोगियों की रिपोर्ट दूसरे सैंपल में भी पॉजीटिव ही आई है।

रविवार को आए कोरोना संक्रमण के 4 मामलों में से 2 चंडी स्वास्थ्य खंड के बनलगी औद्योगिक क्षेत्र के हैं। ये दोनों वहां पर कोल्ड स्टोर में सेब की पैकिंग का काम कर रहे थे। बता दें कुछ दिन पूर्व ही उद्योगों में काम करने वाले बाहरी राज्यों के कर्मचारियों को अनुमति देने के लिए बनाए गए एसओपी के तहत उपनिदेशक उद्योग की ओर से वन टाइम अनुमति मिलने के बाद हरियाणा राज्य से कई कर्मचारी इस कोल्ड स्टोर में काम करने के लिए पहुंचे हैं। इनका रैंडम आधार पर सैंपल लिया गया जिसमें से 2 पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें काम करने वाले सभी कर्मचारियों को आइसोलेट किया गया है।

नालागढ़ उपमंडल में सामने आए कोरोना संक्रमण के मामले ने चिंता बढ़ाने का काम किया है। इस व्यक्ति की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। बताया जा रहा है कि वह पिंजौर गया हुआ था। हो सकता है कि वहीं पर वह कोरोना संक्रमित हुआ है। उसका सैंपल भी रैंडम आधार पर लिया गया है। परवाणु में कोरोना संक्रमण का पहला मामला आया है। परवाणु के क्वारंटाइन सैंटर में कोरोना पॉजीटिव की ट्रैवल हिस्ट्री अहमदाबाद की है। 3 कोरोना संक्रमित को ईएसआई काठा में भर्ती किया गया है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने जिला में कोरोना संक्र्रमण के 4 नए मामलों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ईएसआई काठा में भर्ती 5 रोगियों में से 3 की रिपोर्ट नैगेटिव व 2 की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।


Vijay

Related News