5 से 8 मार्च तक मनाया जाएगा सुजानपुर का राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 04:01 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): हमीरपुर जिले की ऐतिहासिक नगरी सुजानपुर का राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव इस बार 5 से 8 मार्च तक मनाया जाएगा। जिला और उपमंडल प्रशासन ने इसकी तैयारियां आरंभ कर दी हैं। डीसी देबश्वेता बनिक ने शुक्रवार को हमीर भवन में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करके होली उत्सव की तैयारियां की समीक्षा की। बैठक में मेला स्थल पर किए जाने वाले विभिन्न प्रबंधों को लेकर व्यापक चर्चा की गई। बैठक में एडीसी जितेंद्र सांजटा, एसडीएम सुजानपुर डॉ. हरीश गज्जू, एसडीएम हमीरपुर मनीष कुमार सोनी, सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा और अन्य अधिकारियों ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखे।

डीसी ने बताया कि उत्सव के सफल एवं सुनियोजित आयोजन के लिए एसडीएम सुजानपुर को मेला अधिकारी नियुक्त किया गया है जबकि एएसपी हमीरपुर मेला पुलिस अधिकारी होंगे। इसके अलावा विभिन्न प्रबंधों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा अन्य व्यवस्थाओं के लिए उप समितियों का गठन किया जा रहा है। देबश्वेता बनिक ने बताया कि उत्सव के दौरान विभिन्न विभागों और संस्थाओं द्वारा प्रदर्शनियां भी लगाई जाएंगी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे इन प्रदर्शनियों में प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं एवं फ्लैगशिप कार्यक्रमों को आकर्षक ढंग से प्रदर्शित करें, ताकि ये योजनाएं एवं कार्यक्रम आम लोगों तक पहुंच सकें और वे इनका भरपूर लाभ उठा सकें।

डीसी ने कहा कि मेला स्थल पर बिजली, पानी, शौचालय, सफाई, लाइटिंग, सजावट और अन्य सुविधाओं में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। इसके लिए सभी संबंधित विभाग और नगर परिषद सुजानपुर के अधिकारी-कर्मचारी अभी से ही कार्य आरंभ कर दें। उन्होंने कहा कि मेला स्थल पर व्यापारियों के लिए आबंटित किए जाने वाले स्थान, मंच से संबंधित सुविधाओं, मैस, साऊंड सिस्टम और अन्य प्रबंधों से संबंधित टेंडर प्रक्रिया और अन्य औपचारिकताएं इसी माह पूरी हो जानी चाहिए। उत्सव के दौरान अतिरिक्त बसों के प्रावधान, स्मारिका के प्रकाशन और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News