Mandi: 28 नवम्बर तक मतदाता सूची में नाम होंगे दर्ज

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 03:44 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 1 जनवरी, 2025 को अर्हता तिथि के आधार पर फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनर्निरीक्षण शुरू हो रहा है। इस दौरान मतदाता सूची में नाम दर्ज करने और हटाने के लिए दावे और आक्षेप प्राप्त किए जाएंगे। फोटोयुक्त मतदाता सूचियाें का 29 अक्तूबर को प्रारूप प्रकाशन होगा, जोकि 28 नवम्बर तक कार्यालयों में उपलब्ध रहेगा।

यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी मंडी अपूर्व देवगन ने सोमवार को डीसी कार्यालय के वीसी रूम में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। इस अवसर पर एडीसी रोहित राठौर, तहसीलदार निर्वाचन राजेश शर्मा, नायब तहसीलदार राजेश जोशी, अधीक्षक ललिता पाठक, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से संजय कुमार और प्रदीप शर्मा, बीएसपी से नरेंद्र कुमार, भाजपा से करनवीर व सीपीआई (एम) से गोपेन्द्र कुमार उपस्थित रहे।

ये युवा करवा करते हैं मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए आवेदन
डी.सी. ने बताया कि जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हैं या जो युवा 1 जनवरी, 2025 या 1 अक्तूबर, 2025 को 18 साल की आयु पूर्ण कर रहे हैं वे भी अपने नाम मतदाता सूची में दर्ज करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा मतदाता सेवा पोर्टल या भारत निर्वाचन आयोग की वैबसाइट के माध्यम से भी ऑनलाइन अपना नाम फोटो मतदाता सूची में दर्ज व संशोधित करवा सकते हैं।

6 जनवरी 2025 को होगा मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन
डी.सी. ने बताया कि इस विशेष अभियान के तहत 9 व 10 नवम्बर तथा 23 व 24 नवम्बर को सभी मतदान केंद्रों पर राजनीतिक दलों के बूथ लेबल एजैंट दावे व आक्षेप प्राप्त करेंगे। 24 दिसम्बर तक दावे व आक्षेपों का निपटारा होगा तथा 6 जनवरी, 2025 को फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन होगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News