नगर परिषद हमीरपुर अंतिम संस्कार की यात्रा के लिए खरीदेगी AC मिनी बस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 12:13 PM (IST)

हमीरपुर, (राजीव): नगर परिषद हमीरपुर शहरवासियों की सुविधा के लिए अब अंतिम संस्कार की यात्रा के लिए ए.सी. मिनी बस खरीदेगी। इस बस में लगभग 12 लोग अंतिम संस्कार को ले जाने वाले शव के साथ बैठ सकेंगे। हथली खडू श्मशानघाट तक इस बस को ले जाने की सुविधा होगी। शहर के किसी भी घर में अगर किसी की मृत्यु होती है तो उस घर का कोई भी व्यक्ति अपने पार्षद या नगर परिषद हमीरपुर से सम्पर्क करके इस ए.सी. बस की सुविधा ले सकेगा।

इस बस के किराए के रूप में उक्त परिवार को कुछ राशि नगर परिषद को देनी पड़ेगी। अक्सर नगर परिषद के पास शहर के लोगों द्वारा अंतिम संस्कार के लिए हथली खड्डू तक शव को पहुंचाने के लिए कोई भी वाहन न होने की समस्या के समाधान के लिए सुझाव आ रहे थे। इसके चलते नगर परिषद हमीरपुर ने जल्द ही शव को हथली खत्रु श्मशानघाट तक ले जाने के लिए ए.सी. मिनी बस लेने का निर्णय लिया है।

हथली खडू पर श्मशानघाट में साफ-सफाई और लकड़ियां बगैरा उपलब्ध करवाने के लिए नगर परिषद एक आऊटसोर्स पर कर्मचारी भी रखने जा रही है, ताकि अंतिम संस्कार के दौरान लोगों को हथली खडू पर बने श्मशानघाट पर कोई भी समस्या न आए। नगर परिषद हमीरपुर के ई. ओ. अजमेर ठाकुर ने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए शव को हथली खड्डू तक ले जाने के लिए एक ए.सी. मिनी बस खरीदी जा रही है। उन्होंने कहा कि शहरवासियों की सुविधा के लिए नगर परिषद ने यह निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि डैड हाऊस में शव को सुरक्षित रखने के लिए फ्रिज भी लिया जा रहा है, ताकि डैड बॉडी को 2-3 दिनों तक फ्रिज में सुरक्षित रखा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News