बारूद के ढेर पर बैठी है भाजपा सरकार, कभी भी हो सकता है ब्लास्ट : मुकेश अग्निहोत्री

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 09:44 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के मुखिया मुद्दों की चिंता न करें, कांग्रेस के पास मुद्दे ही मुद्दे हैं और भाजपा की सरकार बारूद के ढेर पर बैठी है, जब चाहे ब्लास्ट हो सकता है। जो चिंगारी सुलग रही है वह सीएम को दिख नहीं रही। मंगलवार को जारी प्रैस बयान में उन्होंने कहा कि सरकार के विरुद्ध मुद्दों की फेहरिस्त लंबी है और सड़कों पर उतर कर कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध प्रदर्शन कर चुकी है और ईंट से ईंट बजाई जा सकती है आगे भी लेकिन वर्तमान समय में कोरोना संकट चिंतनीय स्थिति में है, ऐसे में राजनीति के स्थान पर हम सबकी ङ्क्षचता कोरोना संकट से निपटने व प्रदेश वासियों को इस महामारी से बचाने की होनी चाहिए जिसमें हम हरसंभव सहयोग देने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को कोरोना से कैसे बचाना है, इसके उपायों पर विचार होना चाहिए क्योंकि हम लगातार कोरोना संक्रमण को फैलाने में आगे बढ़ रहे हैं और भाजपा की राजनीतिक रैलियां व कार्यक्रम इसके लिए दोषी हैं। अब तो देश में कोरोना मामलों की बढ़ौतरी की प्रतिशतता में हिमाचल नंबर एक पर आ गया है, जोकि चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था जब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंचों से कहते थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारी पीठ थपथपा रहे हैं और अब जब देश में हम नंबर एक पर हैं तो केंद्र सरकार हिमाचल में बढ़ते कोरोना के मामलों की ङ्क्षचता को देखते हुए केंद्रीय टीम भेज रही है। उन्होंने कहा कि अब पीठ थपथपाना कहां है? कभी न्यूजीलैंड से भाजपा हिमाचल को कम्पेयर करती थी, आज वह कहां है?

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में जिस प्रकार सर्दी का माहौल है उसमें नाइट कफ्र्यू चार जिलों में लगाना न तो सही और न ही तर्कसंगत है। रात को तो 80 फीसदी से ज्यादा लोग घरों में रहते हैं, सिर्फ आपातकाल में ही कोई बाहर निकलेगा या फिर यात्री निकलते हैं लेकिन दिन की भीड़ पर नियंत्रण के लिए सरकार के पास कोई कदम नहीं है। मंत्री की पत्नी की प्रमोशन हो जाए, इसके लिए कैबिनेट में नीति को बदल कर कार्रवाई की जा रही है। इस मसले पर सरकार को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से कोरोना संकट के बीच जनविरोधी निर्णय जनता पर थोपे गए हैं उससे साफ है कि इस सरकार का दिवालिया निकल चुका है और लगातार मुख्यमंत्री बैकफुट पर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक 27 नवम्बर को बुलाई गई है। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी भी भाग लेगी और अपना पक्ष रखेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News