MTB शिमला हिल्स विंटर चैलेंज : अंडर-19 वर्ग में अर्पित शर्मा ने झटका पहला स्थान

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 08:07 PM (IST)

स्पर्धा में 64 वर्षीय महेश्वर ने भी लिया हिस्सा, विशेष ईनाम से नवाजा
शिमला (अभिषेक):
एमटीबी शिमला हिल्स विंटर चैलेंज-2022 साइकिलिंग प्रतियोगिता में 23 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में गौरव नेगी ने प्रथम स्थान हासिल किया। इस वर्ग में अजय कुमार ने द्वितीय और रेशव चंदेल ने तृतीय स्थान हासिल किया। अंडर-23 वर्ग में राजबीर सिंह ने प्रथम, आरूष उपमन्यु ने द्वितीय और शौर्य राणा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अंडर-19 वर्ग में अर्पित शर्मा ने प्रथम, आकाश सिंह ने द्वितीय और पृथ्वी कौंडल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अंडर-16 वर्ग में युगल ठाकुर ने प्रथम, वंश कालिया ने द्वितीय और दिव्यांश कौशल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। अंडर-16 कन्या वर्ग में दिविजा सूद विजेता रहीं। स्पर्धा में सबसे अधिक आयु के प्रतिभागी 64 वर्षीय महेश्वर ने भी हिस्सा लिया और उन्हें विशेष ईनाम से नवाजा गया। उनके साइकिलिंग के प्रति जुनून को देखकर सभी प्रतिभागी प्रभावित हुए।
PunjabKesari

4 वर्गों में 36 राइडर्स ने लिया हिस्सा 
एमटीबी शिमला हिल्स विंटर चैलेंज-2022 के दौरान 4 वर्गों में 36 राइडर्स ने हिस्सा लिया। अंडर-16 वर्ग में 12 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें सबसे कम आयु के राइडर कौस्तव रहे जबकि 10 वर्षीय अनिरुद्ध ने भी इस स्पर्धा में भाग लिया। इसके अलावा अंडर-19 वर्ग में 6, अंडर-23 वर्ग में 3 और इलीट वर्ग में 7 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। 

प्रतिभागियों ने किया 37 किलोमीटर का सफर
एमटीबी शिमला हिल्स विंटर चैलेंज रविवार को सुबह शिमला के रामचंद्र चौक से शुरू हुआ और रैली में प्रतिभागियों ने मशोबरा, सिपुर व डाक बंगला सहित आसपास के स्थानों का सफर किया। इस दौरान प्रतिभागियों ने 37 किलोमीटर तक का सफर तय किया। हस्टपा द्वारा आयोजित इस साइकिलिंग स्पर्धा के समापन अवसर पर जिलाधीश शिमला आदित्य नेगी और नगर निगम शिमला के आयुक्त आशीष कोहली ने विजेताओं को सम्मानित किया। इस दौरान प्रत्येक वर्ग में विजेताओं को कुल 5 हजार रुपए का ईनाम दिया गया। 

साइकिलिंग को बढ़ावा देने के लिए भविष्य में भी इस तरह के आयोजन करते रहेंगे : मोहित
हस्टपा के अध्यक्ष मोहित सूद ने कहा कि इस स्पर्धा में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि अंडर-16 वर्ग में 10 वर्ष से कम आयु वर्ग के प्रतिभागियों ने भी रैली पूरी की। इस वर्ग में अब तक की सबसे अधिक पार्टीसिपेशन रही। उन्होंने कहा कि साइकिलिंग को बढ़ावा देने के लिए भविष्य में भी इस तरह के आयोजन किए जाते रहेंगे। 

प्रदेश में माऊंटेन बाइकिंग में काफी प्रतिभा : जिलाधीश
इस दौरान जिलाधीश शिमला आदित्य नेगी ने कहा कि इस तरह के आयोजन से माऊंटेन बाइकिंग व साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में माऊंटेन बाइकिंग में काफी प्रतिभा है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News