Hamirpur: मेडिकल काॅलेज में ब्लड सैंपल गुम करने के मामले में लैब कर्मचारियों को नोटिस जारी

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 10:35 PM (IST)

हमीरपुर (अजय): डाॅ. राधाकृष्ण मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल हमीरपुर की लैब में 16 सितम्बर को बच्ची के ब्लड सैंपल गुम होने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। काॅलेज के मेडिकल अधीक्षक (एमएस) ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित लैब कर्मचारियों को शो कॉज नोटिस जारी किया है। इससे लैब के कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बता दें कि पंजाब केसरी ने इस मामले को उठाया था। इसके उपरांत काॅलेज प्रशासन ने हरकत में आते हुए यह कार्रवाई की है।

यह है मामला
हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर-8 के हरीश चंद्र ने काॅलेज की लैब के कर्मचारियों पर कथित लापरवाही के आरोप लगाए थे। उन्होंने बताया था कि 16 सितम्बर उनकी 6 माह की पोती प्रनिका को अचानक तेज बुखार आया था, उसे उपचार के लिए मैडीकल कालेज लाया गया था। इस दौरान काॅलेज के शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅक्टर ने बच्ची के सीबीसी समेत कुछ अन्य टैस्ट लिखे थे। परिजनों ने बच्ची के टैस्ट काॅलेज की लैब में करवाए थे, परन्तु कर्मचारी सारा दिन टैस्ट रिपोर्ट देने में आनाकानी करते रहे। अगले दिन भी उसकी रिपोर्ट नहीं मिल सकी। अगले दिन कर्मचारियों ने सैंपल गुम होने बारे कहा था। इसके उपरांत इस कार्यप्रणाली से बच्ची के परिजनों ने इस कथित लापरवाही के लिए लैब कर्मचारियों को कसूरवार ठहराया था। गुस्साए परिजनों ने इस लापरवाही के चलते लैब के किसी वरिष्ठ अधिकारी को मौखिक शिकायत भी की थी। हालांकि अब लैब के कर्मचारियों की ओर से यह भी सामने आया है कि सैंपल कलॉट हुआ था, जिसके चलते कर्मचारी बच्ची के सैंपल लेने उसके घर भी गए थे परन्तु परिजनों ने सैंपल देने से इंकार कर दिया।

मामले की छानबीन जारी : एमएस
इसके बारे में मेडिकल अधीक्षक डाॅ. अजय शर्मा ने बताया कि मामला ध्यान में आते ही उन्होंने लैब कर्मचारियों को तलब किया है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को इस मामले के बारे में शो कॉज नोटिस भी जारी किया गया है। कर्मचारियों ने पूछताछ में बताया है कि सैंपल कलॉट हो गया था। मामले की छानबीन की जा रही है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News